Sunday, 19 May 2024

हिट एंड रन कानून को लेकर भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत का बड़ा बयान

Noida News : सड़क दुर्घटनाओं के दौरान होने वाली मौत संबंधी मामलों को लेकर केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए हिट…

हिट एंड रन कानून को लेकर भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत का बड़ा बयान

Noida News : सड़क दुर्घटनाओं के दौरान होने वाली मौत संबंधी मामलों को लेकर केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए हिट एंड रन कानून को लेकर दो दिन तक देशभर के ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल रही। इस हड़ताल में देशभर के ट्रक, टैंकर और निजी बस चालक भी शामिल रहे। दो दिन तक रही ट्रक चालकों की हड़ताल का देश में आवश्यक वस्तुओं पर विपरित प्रभाव पड़ना शुरू हो गया था। इस बीच हिट एंड रन कानून को लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का बड़ा बयान भी सामने आया है।

Noida News in hindi

आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के राज्य युवा अध्यच अर्जुन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर राकेश टिकैत का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में राकेश टिकैत ट्रक चालकों की हड़ताल का समर्थन करते नजर आ रहे हैं। राकेश टिकैत ने हिट एंड रन कानून को काला कानून करार देते हुए कहा कि यह कानून देश में छोटे परिवहकों को खत्म कर देगा। उन्होंने कहा कि इस कानून को केवल ट्रक और बस चालकों से ही जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। यह कानून कार मालिकों पर भी लागू होता है। उन्होंने कहा कि आज कार मालिक इस बारे में कुछ नहीं कह रहे हैं। क्या यह कानून उन पर लागू नहीं होगा? यह कानून उन पर भी लागू होगा और क्या वे बाद में ही जागेंगे?

राकेश टिकैत ने कहा कि अगर कोई दुर्घटना में घायल हो जाता है तो उसे अस्पताल ले जाना चाहिए, लेकिन जब चालक भाग जाते हैं, तो वे खुद को भीड़ से बचाने के लिए ऐसा करते हैं। टिकैत ने कहा कि या तो भीड़ उसे मार डालेगी या कानून उसे मार डालेगा। यदि बिना परामर्श के कुछ किया जाता है तो उसे विरोध का सामना करना ही पड़ता है। हम सब उनके साथ हैं। भाकियू उनके साथ है, क्योंकि ये लोग ग्रामीण, किसान, आदिवासी परिवारों से हैं। वे गरीब लोग हैं जो आजीविका कमाने के लिए अपने घरों से दूर काम करते हैं।

यूपी के स्कूली बच्चे अब नहीं चला सकेंगे स्कूटी, सरकार ने लगा दिया है बैन

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post