Friday, 3 May 2024

चेन लूटने वाले गिरोह को पकड़ा, घटना के बाद कार से होते थे फरार

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर के सेक्टर-20 थाना पुलिस ने चोरी की बाइक पर सवार होकर चेन लूट…

चेन लूटने वाले गिरोह को पकड़ा, घटना के बाद कार से होते थे फरार

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर के सेक्टर-20 थाना पुलिस ने चोरी की बाइक पर सवार होकर चेन लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से महिलाओं से लूटी गई 10 पीली धातु की चेन, एक कार, चोरी की बाइक, तीन तमंचे और दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

Noida News

सूचना के आधार पर की कार्रवाई

क्राइम रिस्पांस टीम सीआरटी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि महिलाओं से चेन छीनने वाले गिरोह के बदमाश बाइक पर सवार होकर घटना को अंजाम देने के इरादे से भगत सिंह पार्क के पास आने वाले हैं। सूचना के आधार पर सीआरटी टीम ने सेक्टर-20 थाना पुलिस के साथ मिलकर भगत सिंह पार्क के पास घेराबंदी कर दी। मुखबिर के इशारे पर पुलिस टीम ने बाइक पर आ रहे दो युवकों को रूकने का इशारा किया। बाइक सवारों ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें दबोच लिया। तलाशी के दौरान बदमाशों के पास से एक-एक तमंचा, कारतूस, सोने की चेन और मोबाइल फोन बरामद हुए। पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम शेर सिंह उर्फ शेरू बावरिया और दयासागर बताया।

बाइक छोड़कर होते थे फरार

दोनों आरोपियों ने बताया कि उनके पास से बरामद बाइक थाना सेक्टर-63 क्षेत्र के चोटपुर कॉलोनी से चोरी की गई थी। इस बाइक पर सवार होकर लूट की वारदातों को अंजाम देते हैं। लूट की वारदात में उनके साथी सनी शर्मा उर्फ रामपाल भी शामिल रहता है। लूट के वारदात करने के बाद वह बाइक को कहीं भी लावारिस हालत में छोडक़र कर कार में सवार होकर फरार हो जाते थे।

कार लेकर खड़े साथी को भी पकड़ा

दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने कुछ ही दूरी पर कार लेकर खड़े सनी शर्मा उर्फ रामपाल को भी दबोच लिया। तीनों आरोपियों के पास से पीली धातु की 10 चेन अवैध हथियार बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उन्होंने करीब 20 दिन पहले आई केयर अस्पताल के पास ई-रिक्शा में बैठी महिला से मोबाइल फोन छीना था। वारदात में प्रयुक्त बाइक को उन्होंने कालिंदी कुंज के पास लावारिस हालत में छोड़ दिया था। पकड़े गए आरोपियों ने चेन लूट की दर्जन भर से अधिक वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया है।

अच्छी खबर : जेवर एयरपोर्ट पर जहाज उड़ाने का ट्रायल शुरु

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post