Saturday, 18 May 2024

नोएडा की इन बेटियों को सीएम योगी से मिला बड़ा इनाम, किया था ये काम

Noida News : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा की दो बेटियों को ना केवल सम्मानित किया है,…

नोएडा की इन बेटियों को सीएम योगी से मिला बड़ा इनाम, किया था ये काम

Noida News : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा की दो बेटियों को ना केवल सम्मानित किया है, बल्कि यूपी सरकार की ओर से बड़ा इनाम भी दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इन बेटियों द्वारा किए गए कार्य की सराहना की गई है। दोनों बेटियों को शनिवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में बड़ा पुरस्कार दिया गया।

Noida News in hindi

आपको बता दें कि नोएडा की बेटी और शतरंज खिलाड़ी वंतिका अग्रवाल तथा ब्रिज खिलाड़ी आशा शर्मा ने पिछले दिनों चीन में आयोजित एशियन गेम्स में रजत पदक यानि सिल्वर अवार्ड जीतकर भारत के साथ साथ यूपी और गौतमबुद्धनगर जनपद का नाम रोशन किया था। शतरंज खिलाड़ी वंतिका अग्रवाल नोएडा के सेक्टर 27 और आशा शर्मा नोएडा के सेक्टर 26 में रहती है। एशियन गेम्स में रजत पदक हासिल करने के बाद दोनों को सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से बुलावा भेजा गया था।

शनिवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने वंतिका और आशा शर्मा को सम्मानित किया। इस दौरान दोनों को डेढ-डेढ़ करोड़ रूपये के चेक और सरकारी नौकरी दी गई।

इसके अलावा लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले चार टेनिस खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इनमें सेक्टर-34 निवासी सिद्धार्थ विश्वकर्मा को सात लाख रुपये और सेक्टर-36 सिद्धार्थ रावत को छह लाख रुपये प्रदान किए गए। वहीं सेक्टर-30 निवासी रुशिल खोसला और यश चौरसिया को 50- 50 हजार रुपये प्रदान किए गए।

कार्यक्रम में गोवा में आयोजित राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में स्क्वैश कांस्य हासिल करने वाली सेक्टर-50 निवासी नव्या सुंदराजन को 50 हजार रुपये प्रदान किए गए।

यमुना प्राधिकरण ने प्लॉट खरीदने वालों को दी बड़ी राहत, बचेंगे आवंटियों के पैसे

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post