Monday, 20 May 2024

सर्द हवाओं ने बढ़ा दी नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत दिल्ली-एनसीआर में कंपकपी

Noida News : दिल्ली नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। मंगलवार…

सर्द हवाओं ने बढ़ा दी नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत दिल्ली-एनसीआर में कंपकपी

Noida News : दिल्ली नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। मंगलवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवाओं ने कंपकपी और बढ़ा दी है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से दिल्ली-एनसीआर का मौसम बदल गया है।

Noida News

अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत दिल्ली-एनसीआर के लोगों को दोहरी मुसीबत का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश का अनुमान जताया है। ताजा जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

एनसीआर समेत यूपी के विभिन्न हिस्सों में बारिश होगी

9 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत के इलाकों पर एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देगा। इसकी वजह से नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली एनसीआर समेत यूपी के विभिन्न हिस्सों में बारिश होगी। हालांकि, कुछ इलाकों में घने बादल भी छाए रहेंगे। इस समय लक्षद्वीप पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं पंजाब के कुछ हिस्सों में सोमवार और मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। बता दें कि दिल्ली में पहले आठ जनवरी को हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही थी। हालांकि मौसम विभाग ने अब मंगलवार यानी नौ जनवरी को हल्की बारिश का अनुमान लगाया है।

Noida News

एनसीआर में न्यूनतम तापमान में होगा बदलाव

बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर का मौसम बदलेगा। ऐसे में तापमान में थोड़ी बढ़ोत्तरी का भी अनुमान है। इससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। आईएमडी के अनुसार अगले छह दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान नौ से 10 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है।

पूरे उत्तर भारत में बिगड़ेगा मौसम का मिजाज

डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम बिगड़ने वाला है। मौसम विभाग ने विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 9 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत के इलाकों पर एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देगा। इसकी वजह से नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली एनसीआर समेत यूपी के विभिन्न हिस्सों में बारिश होगी। हालांकि, कुछ इलाकों में घने बादल भी छाए रहेंगे। इस समय लक्षद्वीप पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

बेटी के लिए सौदे पटाती थी मां, नोएडा पुलिस ने किया हनीट्रैप गैंग का खुलासा

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post