Sunday, 12 May 2024

नोएडा के रहने वालों में बढ़ रहा है विदेशी कारों का क्रेज, 10 करोड़ तक की हैं कार

Noida News : उत्तर प्रदेश का नोएडा शहर अनेक मामलों में अव्वल शहर है। नोएडा को उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी…

नोएडा के रहने वालों में बढ़ रहा है विदेशी कारों का क्रेज, 10 करोड़ तक की हैं कार

Noida News : उत्तर प्रदेश का नोएडा शहर अनेक मामलों में अव्वल शहर है। नोएडा को उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी भी कहा जाता है। नोएडा शहर में अनेक प्रसिद्ध उद्योगपति, व्यापारी तथा बड़े-बड़े पूंजीपति रहते हैं। इन दिनों नोएडा शहर के रहने वाले लोगों में विदेशी कार चलाने तथा रखने का क्रेज बढ़ गया है। नोएडा के रहने वालों के पास दो करोड़ से लेकर 10 करोड़ मूल्य की कार देखी जा सकती हैं।

Noida News

एक से बढक़र एक बार

आपने दुनिया की महंगी कार रॉल्स रॉयल, लेंबोर्गिनी, पोर्शे, मिनी कूपर, लेवंगिनी, यूरस एस, मर्सडीज बेंज, सूप्रर, वोल्वो तथा एएमजी जीटी-63 जैसी कारों के नाम जरूर सुने होंगे। ये तमाम विदेशी महंगी कार आपको नोएडा शहर में रहने वाले नागरिकों के पास मिल जाएंगी। नोएडा शहर में हर दूसरे तीसरे दिन के एवरेज में विदेशी कार आ रही हैं। वर्ष-2024 शुरू हुए मात्र डेढ़ महीने का समय हुआ है। इस डेढ़ महीने में नोएडा के परिवहन विभाग (RTO) के पास 15 विदेशी कारों का पंजीकरण हो चुका है। दो करोड़ रूपए मूल्य से लेकर 10 करोड़ रूपय मूल्य तक की 113 विदेशी कारों का पंजीकरण नोएडा के RTO कार्यालय में वर्ष-2023 में हुआ था। एक रिपोर्ट के अनुसार मात्र पिछले 6 महीने में नोएडा के रहने वालों ने 128 विदेशी कार खरीदकर नोएडा में रजिस्ट्रेशन कराया है।

ऑर्डर पर बनती हैं कार

दुनिया में महंगी कार बेचने वाली कुछ कार कंपनपी ऐसी भी हैं जो ऑर्डर मिलने पर ही अपने ग्राहक की पसंद की कार बनाती हैं। ऑर्डर पर कार बनाने वाली कंपनी की कार खरीदने में भी नोएडा के रहने वाले पीछे नहीं हैं। कुछ लोगों का कहना है कि विदेशी कार खरीदने वालों के पास सीमा से अधिक धन है। इस कारण वे अपने धन को विदेशी कार खरीदने पर खर्च करते हैं। नोएडा में ही कुछ नागरिक विदेशी कार खरीदने वालों को बिगड़े हुए रईसजादे कहते हैं। तो कुछ लोग विदेशी कार खरीदने वालों को नम्बर-2 की कमाई करने वाले बताते हैं। कोई कुछ भी कहे किन्तु यह सच्चाई है कि नोएडा शहर में रहने वालों में विदेशी कार खरीदने का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है।

साढ़े तीन फुट का दुल्हा तथा चार फुट की दुल्हन, शादी बनी चर्चा का विषय

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post