Monday, 6 May 2024

सेक्टर-104 में अवैध निर्माण को ध्वस्त करें : डा. लोकेश एम

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। चुनाव के दौरान कुछ भू-माफिया अवैध रूप से निर्माण कार्य कर रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण…

-->
सेक्टर-104 में अवैध निर्माण को ध्वस्त करें : डा. लोकेश एम

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। चुनाव के दौरान कुछ भू-माफिया अवैध रूप से निर्माण कार्य कर रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ अतिक्रमण तथा अवैध निर्माण के खिलाफ गंभीर हैं। इसी कड़ी में सीईओ डा. लोकेश एम ने सेक्टर-104 में प्राधिकरण की अर्जित व कब्जा प्राप्त भूमि पर अविलंब हो रहे अवैध निर्माण रोकने तथा ध्वस्तीकरण के निर्देश दिये। उन्होंने कल निरीक्षण के दौरान उप महाप्रबंधक (सिविल) विजय रावल को निर्देश दिये कि तत्काल निर्माण को रोकें तथा पुलिस प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर उक्त बिल्डिंग का ध्वस्तीकरण करें।

Noida News

CEO ने DGM को तत्काल निर्माण रूकवाने के दिये आदेश

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम ने डीजीएम सिविल और जन स्वास्थ्य के अधिकारियों के साथ शहर के बाजारों का निरीक्षण किया। वहां साफ-सफाई देखी और निर्देश दिया। सबसे पहले टीम सेक्टर-29 ब्रह्मपुत्र कांप्लेक्स गए। यहां मार्केट की दुकनों की ब्रांड साइनेज रेल कलर के लगाए जाने थे। लेकिन उनको ब्राउन कलर किया गया। जिसे बदलने के लिए कहा गया। इसके अलावा बाजार में एसोसिएशन की ओर से क्लीनिंग कराई जानी थी। जिसे नहीं कराया गया। युद्ध स्तर पर साफ करने के निर्देश दिए।

इसके बाद सेक्टर-37 गोदावरी बाजार, सेक्टर-110 बाजार व वीडीएस बाजार का निरीक्षण किया। वीडीएस और सेक्टर-110 के पास भंगेल से लगे हुए क्षेत्र में गंदगी और टाइल उखड़ी हुई मिली। इसे दो दिनों में ठीक करने और साफ-सफाई की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। महर्षि आश्रम के के साथ बनी हुई ड्रेन में गंदा पानी जमा हुआ था। जिसको जन स्वास्थ्य और वर्क सर्किल-8 को समुचित समन्व्य बनाते हुए दो दिनों में  साफ करने का निर्देश दिया।

सेक्टर-98 की ड्रेन क्षतिग्रस्त मिली। इसको दोबारा से बनाने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा सेक्टर-98 में स्काई मॉर्क के सामने क्योसक लगाकर  फूड जोन बनाया जाए साथ ही सेक्टर-98 के साथ निर्मित फुटपाथ के पास 300 वर्गमीटर में एक पार्किंग जोन विकसित किया जाए। सेक्टर-98, 96 और सेक्टर-100 के सामने गार्बेज पड़ा मिला जिसे तत्काल साफ करने के लिए कहा गया।  सेक्टर-98 व 105 के मध्य हाजीपुर अंडरपास के समीप हाइमास्ट लगाने के लिए कहा गया।

नोएडा वासियों को छोटी सी गलती पड़ रही भारी, पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post