Sunday, 19 May 2024

नोएडा में करोड़पति बनने का सपना देखना इंजीनियर को पड़ा भारी, उठाया खौफनाक कदम

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में साइबर ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे है। नोएडा शहर में साइबर…

नोएडा में करोड़पति बनने का सपना देखना इंजीनियर को पड़ा भारी, उठाया खौफनाक कदम

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में साइबर ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे है। नोएडा शहर में साइबर अपराधियों ने एक इंजीनियर को शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर अपने जाल में फंसा लिया। धीरे-धीरे इंजीनियर साइबर अपराधियों को 12 लाख रुपया दे बैठा। बाद में जब उसे यह पता चला कि वह साइबर ठगी का शिकार हुआ है, तो उसने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया।

Noida News

साइबर जालसाज के चंगुल में फंसे इंजीनियर नगुला प्रगति राजू (24) ने रायपुर गांव में सोमवार को फंदा लगाकर जान दे दी। जालसाज ने शेयर ट्रेडिंग के नाम पर उनसे 12 लाख की ठगी की थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि मृतक इंजीनियर तेलंगाना राज्य का रहने वाला था तथा नोएडा की रायपुर कॉलोनी में किराए पर कमरा लेकर रहता था।

साइबर जालसाजी में फंस गया था मृतक

मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से तेलंगाना राज्य के करीम नगर निवासी नगुला प्रगति राजू नोएडा के रायपुर गांव में किराये के मकान में रहता था। वह नोएडा की एक कंपनी में इंजीनियर था। पुलिस की जांच में पता चला कि राजू ने साइबर जालसाजी की वजह से आत्महत्या की है। मृतक राजू कुछ महीने पहले साइबर ठगों के संपर्क में आ गया था। ठगों ने उन्हें झांसे में लेकर ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग में भारी रकम निवेश कराया था। जालसाजों ने रकम निवेश करने के बाद लाखों का फायदा होने का झांसा दिया था।

इसके लिए इंजीनियर ने अपनी बचत से लेकर कई लोगों से उधार लेकर शेयर ट्रेडिंग में पैसे लगा दिए। करीब 12 लाख रुपये का निवेश करने के बाद जब राजू ने जालसाजों से रकम मांगी तब उसे ग्रुप से बाहर कर दिया गया था और संपर्क तोड़ दिया था। ठगी का अहसास होने पर वह परेशान हो गया और सोमवार रात कमरे में पंखे से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी।

कोतवाली प्रभारी ने दी जानकारी

एक्सप्रेसवे  कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सरिता मलिक ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मूलरूप से तेलंगाना राज्य का नगुला प्रगति राजू नोएडा के रायपुर गांव में किराए पर कमरा लेकर रहता था। यहां नोएडा की एक नामी कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत था। उन्होंने बताया कि सोमवार रात उसने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। उन्होने बताया कि फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर ही है।

नोएडा में नहीं थम रहा कुत्तों को आतंक, लिफ्ट में लड़की को बनाया शिकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post