Thursday, 2 May 2024

NTPC रैंप से सेक्टर-60 तक बंद होगा एलिवेटेड रोड, दूसरे चरण का काम होगा शुरु

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एलिवेटेड रोड की मरम्मत का काम तेजी से हो रहा है। नोएडा के…

NTPC रैंप से सेक्टर-60 तक बंद होगा एलिवेटेड रोड, दूसरे चरण का काम होगा शुरु

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एलिवेटेड रोड की मरम्मत का काम तेजी से हो रहा है। नोएडा के एलिवेटेड रोड पर पहले चरण का काम सेक्टर-18 से एलिवेटेड रोड के सेक्टर-24 एनटीपीसी एंट्री पॉइंट तक बुधवार शाम तक पूरा होने की उम्मीद है।

Noida News

अब बुधवार (आज) से इस हिस्से में ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। जिस हिस्से का काम पूरा हो गया है उस पर सेक्टर-31-25 रैंप तक ट्रैफिक निकालने की शुरुआत भी बुधवार शाम या गुरुवार सुबह से करने की तैयारी है। यह ट्रायल के तौर पर किया जाएगा। अगर एग्ज़िट पॉइंट से ट्रैफिक उतारने पर जाम लगता है तो पूरी एलिवेटेड रोड बंद कर दी जाएगी। ट्रैफिक पुलिस ने एलिवेटेड रोड के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नई एडवाइजरी भी जारी कर दी है।

एलिवेटेड रोड पर दूसरे हिस्से को किया बंद

आपको बता दें कि एलिवेटेड रोड की मरम्मत का पहले चरण का काम 7 अप्रैल को शाम चार बजे शुरू किया गया था। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव का कहना है कि दूसरे चरण में नोएडा सेक्टर 24 से सेक्टर 61 की ओर काम होने पर इस हिस्से में वाहनों के चलने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक सेक्टर-18 की तरफ से लोग एलिवेटेड रोड पर चढ़ सकेंगे। यहां से सेक्टर-61 की ओर जाने वाले वाहनों को सेक्टर-31 और सेक्टर 25 रैंप पर उतरना होगा। इसके बाद सीधे सेक्टर-24 एनटीपीसी चौक, सेक्टर-53 गिझौड़ चौराहा होते हुए गंतव्य को जा सकते हैं।

यहां से निकलना होगा आसान

एनटीपीसी अंडरपास के ऊपर से गिझौड़ चौराहे तक जाम लगने पर वाहनों को एनटीपीसी अंडरपास से लेफ्ट टर्न करा एडोबी चौराहा होकर भेजा जाएगा। इसी तरह गिझौड़ चौराहे से यूफ्लेक्स कंपनी तक जाम लगने पर गिझौड़ चौराहे से सीधे हाथ पर होशियारपुर की तरफ ट्रैफिक निकाला जाएगा। यहां से सेक्टर-61 की ओर जा सकेंगे। सेक्टर-18 की तरफ से वाहनों को एलिवेटेड रोड पर भेज सेक्टर-31-25 रैंप से उतारा जाएगा। रैंप पर सिर्फ एक लेन में ही ठीक ढंग से गाड़ी उतर पाती है। इससे एलिवेटेड रोड पर जाम लग सकता है। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि ट्रायल के तौर पर रैंप से ट्रैफिक उतारा जाएगा। अगर जाम लगता है तो एलिवेटेड रोड को पूरी तरह बंद रखा जाएगा।

बड़ी खबर: जेवर एयरपोर्ट को ईंधन सप्लाई करेगी देश की बड़ी पेट्रोलियम कम्पनी, हुआ समझौता

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post