Tuesday, 21 May 2024

आज फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, 82 करोड की जमीन करवाई मुक्त

Noida News : नोएडा प्राधिकरण की टीम ने आज (सोमवार) पर्थला खंजरपुर तथा बसई गांव में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ…

आज फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, 82 करोड की जमीन करवाई मुक्त

Noida News : नोएडा प्राधिकरण की टीम ने आज (सोमवार) पर्थला खंजरपुर तथा बसई गांव में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर करीब 12500 वर्ग मीटर जमीन अतिक्रमण से मुक्त कर ली है। इस जमीन की बाजारी कीमत तकरीबन 82 करोड रुपए आंकी गई है।

Noida News

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि पृथला खंजरपुर गांव के पास हिंडन नदी के करीब डूब क्षेत्र में माफियाओं ने 8000 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा करके मकान तथा भवन आदि निर्माण कर लिया था। प्राधिकरण की भूलेख विभाग की टीम तथा वर्कसससर्किल की टीम ने पुलिस बल के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सभी अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। इसके बाद नोएडा प्राधिकरण की टीम ने बसई गांव के खसरा संख्या-59,60,61 तथा 62 सेक्टर-68 में भूखंड संख्या 27ए जो पार्क के लिए नियोजित थी। उस पर भूमाफियाओं ने अवैध कब्जा कर लिया था।

नोएडा प्रकरण की टीम ने यहां पर 4500 वर्र्गमीटर की जमीन पर हुए निर्माण तथा टीन शेड की चारदिवारी को ध्वस्त कर दिया तथा जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया। इस जमीन की बाजारी की कीमत तकरीबन 34 करोड रुपए बताई जा रही है। नोएडा प्राधिकरण की टीम ने मदरहुड अस्पताल सेक्टर- 48 के सामने किए जा रहे अवैध निर्माण को मौके पर जाकर रूकवाया तथा शटरिंग ध्वस्त की दी।
प्राधिकरण की वर्क सर्किल-3 के अधिकारियों ने थाने में अतिक्रमणकर्ताओं के खिलाऊ एफआईआर दर्ज करवा दी है। प्राधिकरण द्वारा चलाए गए आज के अभियान से भू-माफियाओं तथा आक्रमणकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

नोएडा के इस सेक्टर का एंट्रेंस गेट, निवासियों के लिए बना जी का जंजाल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post