Thursday, 20 June 2024

Exclusive : काम तथा नाम पर मांग रहा हूं आशीर्वाद: डॉ0 महेश शर्मा

Noida News : नोएडा से लेकर खुर्जा तक फैली गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट पर चुनावी जंग तेज हो गई है। इस…

Exclusive : काम तथा नाम पर मांग रहा हूं आशीर्वाद: डॉ0 महेश शर्मा

Noida News : नोएडा से लेकर खुर्जा तक फैली गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट पर चुनावी जंग तेज हो गई है। इस बीच नोएडा सीट (गौतमबुद्धनगर) से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी डॉ0 महेश शर्मा के साथ चेतना मंच ने लम्बी बातचीत की है। इस बातचीत में डॉ0 महेश शर्मा ने अनेक बड़ी बात कही हैं। डॉ0 महेश शर्मा ने कहा कि चुनाव में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम उनके नाम तथा गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में कराए गए ऐतिहासिक विकास के दम पर वें जनता का आशीर्वाद मांग रहे हैं।

नोएडा के सांसद डॉ0 महेश शर्मा ने कही बड़ी बात

डॉ0 महेश शर्मा लगातार 10 साल से नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के सांसद हैं। बुधवार को उन्होंने नोएडा सीट से लोकसभा चुनाव-2024 के लिए नामांकन-पत्र दाखिल किया है। नामाकंन-पत्र दाखिल करने के तुरंत बाद नोएडा के सांसद डॉ0 महेश शर्मा के साथ चेतना मंच ने लम्बी बात की है। इस बातचीत में उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी महाशक्ति बनाने के काम में रात-दिन जुटे हुए हैं। वह दिन जल्दी ही आने वाला है जब हम सब मिलकर भारत को विश्व की तीसरी महाशक्ति बनते हुए देखेंगे। डॉ0 महेश शर्मा ने कहा कि मैं भी भारतीय जनता पार्टी तथा नरेन्द्र मोदी की सेना का छोटा सा सिपाही हूँ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशन में मैंने गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में विकास के ऐतिहासिक काम पूरे कराए हैं तथा आगे भी अनेक विकास कार्य कराने का संकल्प लिया है। इसी आधार पर क्षेत्र की जनता से सांसद बनाने के लिए फिर से आशीर्वाद मांग रहा हूं। डॉ0 महेश शर्मा ने कहा कि भाजपा तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम तथा नाम और क्षेत्र के विकास के नाम पर जनता भरपूर आशीर्वाद दे रही है।

डॉ0 महेश शर्मा ने दिया रिपोर्ट कार्ड

नोएडा के सांसद डॉ0 महेश शर्मा ने बताया कि पिछले 10 वर्षों में गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में 87 हजार करोड़ रूपए के विकास कार्य हुए हैं। गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों का पूरा विवरण एक पुस्तिका में प्रकाशित कराकर उस पुस्तिका को रिपोर्ट कार्ड के रूप में पूरे गौतमबुद्धनगर क्षेत्र में बांट दिया गया है। उन्होंने बताया कि 10 साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के रहे हैं। आगे भी इसी मार्ग पर चलकर जनता की सेवा करता रहूंगा। मेरा रिपोर्ट कार्ड नोएडा से लेकर खुर्जा तक पूरे क्षेत्र की जनता के सामने है।

Noida News

सांसद ने गिनाए बड़े-बड़े काम

चेतना मंच के साथ बातचीत (इंटरव्यू) में नोएडा के भाजपा प्रत्याशी डॉ0 महेश शर्मा ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, जेवर, दादरी, जारचा, सिकन्दराबाद तथा खुर्जा में हुए विकास कार्यों को विस्तार से गिनवाया। डॉ0 महेश शर्मा ने बताया कि अकेले 30 हजार करोड रूपए की लागत से तो गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में जेवर एयरपोर्ट स्थापित हो चुका है। जेवर एयरपोर्ट से इसी साल हवाई यात्रा शुरू हो जाएगी। जेवर एयरपोर्ट बनने से गौतमबुद्धनगर क्षेत्र का पूरा कायाकल्प होने वाला है। डॉ0 महेश शर्मा ने बताया कि गौतमबुद्धनगर क्षेत्र के खुर्जा में 11 हजार करोड़ रूपए की लागत से टी0एच0डी0सी0 पॉवर प्लांट लगा है। इसी प्रकार 11 हजारा करोड रूपए की लागत से बने ईस्टर्न पेरिफेरल तथा 8 हजार करोड की लागत से बने मेरठ एक्सप्रेस-वे तथा अलीगढ़ एक्सप्रेसवे से गौतमबुद्धनगर क्षेत्र की जनता को अभूतपूर्व लाभ हुआ है। डॉ0 महेश शर्मा ने बताया कि नोएडा में 500 करोड़ रूपए की लागत से अग्रसेन एलिवेटेड रोड बनाकर नोएडावासियों का जीवन आसान बनाया गया है।  ग्रेटर नोएडा में 289 करोड़ रूपए की लागत से ऐतिहासिक धरोहर वाला पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान बनाया गया है। 400 करोड रूपए की लागत से नोएडा में बॉटनिकल गार्डन का पुर्नविकास कराया गया है। 98 करोड़ की लागत से नोएडा शहर के सेक्टर-62 में भारत का पहला पाक कला संस्थान बनाया गया है। 70 करोड़ रूपए की लागत से नोएडा में ओखला पक्षी विहार का पुर्नविकास कराया गया है।
नोएडा के सांसद डॉ0 महेश शर्मा ने आगे बताया कि 80 करोड़ रूपए की लागत से पर्थला सेतु का निर्माण कराया गया है। 27 करोड रूपए की लागत से नोएडा शहर में वेद वन पार्क बनाया गया है। नोएडा के कोंडली बागर के पास 250 करोड रूपए का अंडरपास बनाया गया है। इसी प्रकार विकास के अनगिनत कार्य पूरे गौतमबुद्धनगर क्षेत्र में कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि पूरे नोएडा लोकसभा क्षेत्र में 45 करोड़ रूपए की सांसदनिधि खर्च करके गांवों में विकास के छोटे-बड़े कार्य कराए गए हैं।

Noida News

डॉ0 महेश शर्मा का भावी संकल्प

गौतमबुद्धनगर क्षेत्र में विकास कार्य गिनवाते हुए डॉ0 महेश शर्मा ने भविष्य के विकास कार्य भी गिनवाए। उन्होंने बताया कि उनका संकल्प है कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा वेस्ट (नोएडा एक्सटेंशन) के बीच जल्दी ही मेट्रो रेल चलाई जाएगी। 17.435 किलोमीटर के इस मेट्रो रूट पर 2991 करोड़ रूपए खर्च होंगे। इसके साथ ही 19 करोड़ रूपए की लागत से ग्रेटर नोएडा में देश का सबसे बड़ा डाटा सेंटर स्थापित होगा। इतना ही नहीं जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली से जोडऩे के लिए रैपिड रेल चलाई जाएगी। डॉ0 महेश शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में जल्दी ही न्यू नोएडा तथा न्यू ग्रेटर नोएडा के नाम से दो सबसे सुंदर शहर स्थापित कराए जाएंगे। डॉ0 महेश शर्मा ने दावा किया कि उनका संकल्प है कि वें गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र को भारत का सर्वश्रेष्ठ लोकसभा क्षेत्र बनाएंगे। चुनाव जीतने की संभावना पर डॉ0 महेश शर्मा ने कहा कि जनता का भरपूर आशीर्वाद उन्हें मिल रहा है। जनता एक बार फिर उन्हें सेवक के रूप में जरूर चुनेगी। Noida News

भाजपा प्रत्याशी डा. महेश शर्मा ने किया नामांकन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post