Tuesday, 7 May 2024

नोएडा में पोलिंग बूथों पर लगी लोगों की लाइन, जिलाधिकारी ने भी किया मतदन

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) लोकसभा सीट पर शुक्रवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो…

नोएडा में पोलिंग बूथों पर लगी लोगों की लाइन, जिलाधिकारी ने भी किया मतदन

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) लोकसभा सीट पर शुक्रवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। जहां नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) लोकसभा सीट की पांचों विधानसभा के 26 लाख 75 हजार 148 मतदाता अपने सांसद का चुनाव करने के लिए सुबह 7 बजे से ही मतदान करने के लिए अपने अपने बूथों पर पहुंचकर मतदान कर रहे है।

Noida News

नोएडा और ग्रटर नोएडा में मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पोलिंग बूथों से लेकर दिल्ली और गैरजनपदों की सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था है। सीमाओं पर जांच के बाद वाहनों को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रवेश दिया जा रहा है। नोएडा औऱ ग्रेटर नोएडा के अति संवेदनशील व संवेदनशील पोलिंग बूथों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। जहां निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

जिला अधिकारी ने किया मतदान

नोएडा के जिला अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष वर्मा ने भी सुबह अपनी पत्नी के साथ पोलिग पॉबूथ पर जाकर मतदान किया। जिसके बाद जिला अधिकारी मनीष वर्मा ने अपनी पत्नी के साथ पोलिंग बूथ पर बने सेल्फी पॉइंट पर जाकर सेल्फी भी ली।

कई बूथों पर EVM मशीन हुई खराब

वहीं नोएडा सेक्टर 66 के एक बूथ पर ईवीएम मशीन खराब होने की खबर सामने आई है। वहां EVM मशीन खराब होने के कारण कुछ देर के लिए वोटिंग प्रभावित हुई है। जिला प्रशान के द्वारा दूसरी EVM मशीन लगवाई गई जिसके बाद वह भी खराब हो गई है।

वहीं ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा वन में ईवीएम मशीन आधे घाटे तक बंद रही। नोएडा के मामूरा के बूथ नंबर 161 में भी ईवीएम खराब हो गई। साथ ही ग्रेटर नोएडा में बूथ संख्या 1 और 7 पर ईवीएम खराब होने की सूचना है। एसपी ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने का अनुरोध किया है।

15 प्रत्यशी है मैदान में

आपको बता दें कि नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) लोकसभा सीट पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा सहित जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया। कुल 15 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला 26.75 लाख मतदाता करेंगे। गौतमबुद्ध नगर जिले की तीन विधानसभाओं के 1852 और बुलंदशहर जिले की दो विधानसभाओं के 865 बूथों पर वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की कमान पुलिस के साथ अर्द्धसैनिक बल के हाथों में है। बड़ी बात यह है कि इस बार सोसायटियों में भी पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

नोएडा का ताजा समाचार, सारी खबरें एक साथ

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post