Sunday, 16 June 2024

नोएडा स्टेडियम से निकल रहे हैं अनेक होनहार, बॉक्सिंग में दिखा रहे हैं दम-खम

Noida News : नोएडा शहर में युवा खिलाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। नोएडा शहर के सबसे बड़े नोएडा…

नोएडा स्टेडियम से निकल रहे हैं अनेक होनहार, बॉक्सिंग में दिखा रहे हैं दम-खम

Noida News : नोएडा शहर में युवा खिलाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। नोएडा शहर के सबसे बड़े नोएडा स्टेडियम में अनेक होनहार खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं। इन्हीं खिलाड़ियों में बॉक्सिंग के वे बच्चे भी शामिल हैं जो अपने मुक्को से बॉक्सिंग की दुनिया में नाम रोशन कर रहे हैं। हाल ही में दिल्ली में संपन्न हुई ओपन दिल्ली चैंपियनशिप में नोएडा स्टेडियम में चल रही शहीद भगत सिंह बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने झंडा गाड़ दिए हैं। शहीद भगत सिंह बॉक्सिंग अकादमी के 27 खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप में 18 गोल्ड और 9 सिल्वर मेडल हासिल किए हैं।

नोएडा के खिलाड़ियों के गाड़े झंडे

हाल ही में दिल्ली के मुनिरका में ओपन दिल्ली बॉक्सिंग चैंपियनशिप आयोजित की गई। इस चैंपियनशिप में दिल्ली एनसीआर के 300 से अधिक बॉक्सिंग के खिलाड़ियों ने भाग लिया। इन्हीं खिलाड़ियों में नोएडा स्टेडियम में चल रही शहीद भगत सिंह बॉक्सिंग अकादमी के 27 खिलाड़ी भी शामिल थे। नोएडा के इन खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप में 18 गोल्ड मेडल तथा 9 सिल्वर मेडल हासिल करके नया इतिहास रच दिया। नोएडा की शहीद भगत सिंह बॉक्सिंग अकादमी के कोच प्रीतम सिंह टोकस ने बताया कि वह नोएडा स्टेडियम में बच्चों की प्रतिभा को निखारने का काम कर रहे हैं। उनकी अकादमी में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं। यही कारण है कि दिल्ली में आयोजित दिल्ली ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में नोएडा के खिलाड़ियों ने मेडल की झड़ी लगा दी।

Noida News

इन खिलाड़ियों ने जीते मेडल

प्रीतम सिंह टोकस ने बताया कि शहीद भगत सिंह बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ी सम्राट, श्याम, राहुल कुमार, मयंक कुमार, कृष्ण, प्रिंस, शानू खान, इब्राहिम, संजली यादव, राज यादव, अतुल यादव, जय यादव, शिवम गौतम, हर्षित रावत, आशीष हलदर, प्रिंस कुमार, पंकज पवार, तथा अनुज अवाना ने गोल्ड मेडल जीते। इसी प्रकार विवेक कुमार, दीपांशी शर्मा, अजीत कुमार, कृष्णा गौतम, आदर्श सिंह, त्रिहान पाठक, अतुल कुमार यादव, सुबोनित चटर्जी, तथा सुनील कुमार ने सिल्वर मेडल हासिल किए हैं। शहीद भगत सिंह बॉक्सिंग अकादमी ने सभी विजेता खिलाड़ियों के सुंदर भविष्य की कामना की है। Noida News

नोएडा के ब्रह्मपुत्र मार्केट की तर्ज पर गुलजार होंगे 3 और मार्केट

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post