Monday, 6 May 2024

नोएडा में लगा नया नारा, अबकी बार चार लाख के पार

Noida News : देश में लोकसभा के चुनाव का पर्व चल रहा है। इस दौरान उत्तर प्रदेश की नोएडा (गौतमबुद्धनगर)…

नोएडा में लगा नया नारा, अबकी बार चार लाख के पार

Noida News : देश में लोकसभा के चुनाव का पर्व चल रहा है। इस दौरान उत्तर प्रदेश की नोएडा (गौतमबुद्धनगर) सीट भी लगातार चर्चा में बनी हुई है। अब नोएडा सीट पर एक नया नारा लगा है। यह नारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नारे “अबकी बार 400 पार” की तर्ज पर तैयार किया गया है। नोएडा सीट का नया नारा है “अबकी बार 4 लाख के पार”। आपको बताते हैं कि नोएडा में लग रहे इस नारे का मतलब क्या है?

नोएडा में क्यों लगा नया नारा

नोएडा शहर से लेकर खुर्जा तक फैली गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट पर एक नारा गूंज रहा है। नारा यह है कि “अबकी बार 4 लाख के पार”। दरअसल भाजपा के नेता तथा कार्यकर्ता यह दावा कर रहे हैं कि नोएडा की सीट से भाजपा के प्रत्याशी डा. महेश शर्मा चार लाख से भी अधिक वोटों से चुनाव जीतने वाले हैं। वर्ष-2019 के लोकसभा चुनाव में डा. महेश शर्मा तीन लाख 36 हजार 922 वोटों से चुनाव जीते थे। नोएडा हो ग्रेटर नोएडा, दादरी, जेवर, खुर्जा अथवा सिकन्द्राबाद सभी स्थानों पर भाजपा ने कहना शुरू कर दिया है कि नोएडा सीट से भाजपा प्रत्याशी डा. महेश शर्मा चार लाख से भी अधिक वोटों के अंतर से चुनाव जीत जाएंगे। नोएडा सीट पर भाजपा के कुछ कार्यकर्ता यह नारा भी लगा रहे हैं कि “क्यों पड़े हो चक्कर में- कोइ्र नहीं है टक्कर में”। यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि नोएडा की सीट पर भाजपा के इन दोनों नारों का क्या असर होगा है?

Noida News

अति विश्वास ना बिगाड़ दे खेल

उधर नोएडा सीट से भाजपा प्रत्याशी डा. महेश शर्मा अपने कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों को समझा रहे हैं। डा. महेश शर्मा भाजपा के हर मंच पर बोल रहे हैं कि हमें अति विश्वास (Overconfidence) नहीं होना है। अति विश्वास एक बड़ा नुकसान कर सकता है। सभी मतदाता यह सोच लेंगे कि हमारा प्रत्याशी तथा हमारी पार्टी भाजपा तो चुनाव जीत ही रही है तो वें मतदाता वोट डालने नहीं जाएंगे। इस प्रकार अति आत्मविश्वास बड़ा नुकसान कर सकता है।

मत प्रतिशत बढ़ाने पर है जोर

इस बीच यह भी पता चला है कि नोएडा सीट पर भाजपा का पूरा फोकस एक खास दिशा में लगाया गया है। नोएडा से लेकर खुर्जा तक भाजपा के प्रत्याशी, नेता, कार्यकर्ता तथा भाजपा के समर्थक मतदान का प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं। भाजपा के नेता मानते हैं कि हमारे समर्थक मतदाता नोएडा सीट पर भारी संख्या में हैं। जितने अधिक से अधिक मतदाता वोट डालने मतदान केन्द्र तक जाएंगे भाजपा के प्रत्याशी डा. महेश शर्मा को उतनी ही अधिक फायदा होगा। तभी भाजपा का नारा “अबकी बार चार लाख पार” भी पूरा हो सकेगा।

लोकसभा चुनाव के चलते बंद रहेंगी नोएडा की सड़कें, इन गाड़ियों को होगी इजाजत

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post