Tuesday, 21 May 2024

नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 35 नामी रेस्टोरेंट और होटलों पर लगाया 1 करोड़ का जुर्माना

Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में नोएडा प्राधिकरण ने शहर के कई नामी रेस्टोरेंट और…

नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 35 नामी रेस्टोरेंट और होटलों पर लगाया 1 करोड़ का जुर्माना

Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में नोएडा प्राधिकरण ने शहर के कई नामी रेस्टोरेंट और होटल पर नियमों के विरुध काम करने पर बड़ी कार्रवाई की है। नोएडा प्रधिकरण ने नोएडा शहर के कई नामी रेस्टोरेंट और होटलों पर छापेमारी करते हुए उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की है।

Noida News

बताया जा रहा है कि नोएडा प्रधिकरण ने नोएडा शहर के जिन होटल और रेस्टोरेंट पर कार्रवाई की है। ये सभी होटल और रेस्टोरेंट बिना शोधित किए हुए किचन के पानी को सीधा सीवर लाइन और ड्रेन में डाल रहे थे। जिसके चलते सिवर लाइन और ड्रेनेज सिस्टम में ब्लॉकेज जैसी समस्याएं हो रही हैं। नोएडा प्राधिकरण ने सभी होटल और रेस्टोरेंट से जल्द जुर्माने की राशि को जमा कराने की चेतावनी दी है।

नोटिस जारी करने पर नहीं हुआ सुधार

नोएडा प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक शहर में ड्रेन और सीवर लाइन बंद होने की लगातार शिकायतें मिल रहा थीं। इसके बाद प्राधिकरण की टीम ने शहर के कई रेस्टोरेंट और होटल में अभियान चलाकर वेस्ट वॉटर मैनेजमेंट को चेक किया। इस दौरान लगभग 40 होटल और रेस्टोरेंट ऐसे मिले, जिनके द्वारा अपने किचन का चिकनाईयुक्त गंदा पानी शोधित किए बिना सीधे सीवर लाइन या ड्रेन में डाला जा रहा है। इस कारण सीवर लाइन और ड्रेन जाम हो रहे हैं। प्राधिकरण ने इन सभी रेस्टोरेंट और होटल को 15 दिन के अंदर स्तिथि ठीक करने का नोटिस दिया है। लेकिन प्राधिकरण ने जब 15 दिन बाद दोबारा जांच की तो सामने आया कि नोटिस जारी करने के बाद केवल 5 होटल और रेस्टोरेंट ने वेस्ट वॉटर मैनेजमेंट दुरुस्त किया है। इसके अलावा बाकी 35 रेस्टोरेंट और होटल के द्वारा अभी भी गंदा पानी ऐसे ही सीवर में डाला जा रहा है। जिस पर नोएडा प्राधिकरण कार्रवाई करते हुएअ ने इन सभी 35 होटल और रेस्टोरेंट पर लगभग 1 करोड़ का जुर्माना लगाया है।

इन पर 5  लाख का जुर्माना

नोएडा शहर के सेक्टर-104 में स्थित द येलो चिली, स्पेजिया बिस्ट्रो, हाजीपुर में स्थित स्टर्लिंग मॉल और नोएडा शहर के सेक्टर-18 में स्थित गुलाटी पंजाबी स्वाद, पृथ्वी, वॉक इन द वुड्स, राधे श्याम, द तंदूरी विलेज, हीरा स्वीट्स और सागर रत्ना पर कार्रवाई करते हुए इन सभी रेस्टोरेंट और होटल पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगया गया है।

इन पर 2 लाख रुपये का जुर्माना

नोएडा शहरके सेक्टर-104 में स्थित कोर्ट यार्ड डिनर, कोलोकल रेस्तरां, एट लाइफ रेस्तरां, ला पिनोज पिज्जा, बाबाज रेस्तरां, आहार रेस्तरां, द जायंट पांडा एशियन रेस्तरां, स्वीट रेस्तरां, हाजीपुर में स्थित छवि होटल, अव्यादी फूड तरकारी, अल नवाब रेस्तरां, फिलिया रेस्तरां, गब्बर ढाबा, सिंह फूड, बाबा दा ढाबा, द आर्टिजन वॉक फूड कोर्ट, डैड्ज ट्रीट और नोएडा के सेक्टर-18 में स्थित खान काठी रोल्स, चाइनीज-18, देसी वाइबिस, ढाबा एट अट्टा, चाउमैन, स्वागत रेस्तरां, नजीर फूड्स और द पटियाला किचन पर कार्रवाई करते हुए नोएडा प्रधिकरण की टीम ने इन पर 2 लाख रुपये का जुर्माना लगया गया है। Noida News

नोएडा शहर के बीच में बनेगा घंटाघर, देगा शहर को नई पहचान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post