Saturday, 27 April 2024

नोएडा का व्यापारी का बेटा लड़ेगा बिजनौर जिले से चुनाव, नाम हुआ है घोषित

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर अनेक मामलों में प्रसिद्ध शहर है। अब नोएडा शहर के रहने वालों ने…

नोएडा का व्यापारी का बेटा लड़ेगा बिजनौर जिले से चुनाव, नाम हुआ है घोषित

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर अनेक मामलों में प्रसिद्ध शहर है। अब नोएडा शहर के रहने वालों ने राजनीति में भी देशभर में अपनी पहचान बना ली है। नोएडा में रहने वाले कई नागरिक देश के अलग-अलग प्रदेशों में राजनीति कर रहे हैं। अब भाजपा ने नोएडा शहर में रहने वाले एक व्यापारी बेटे को उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की एक सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है।

Noida News

ओम कुमार नगीना से बने प्रत्याशी

आपको बता दे की नोएडा के सेक्टर 51 में रहने वाले ओम कुमार को बिजनौर जिले की नगीना लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाया है। नगीना लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व सीट है। वर्तमान में ओम कुमार बिजनौर की ही नहटौर विधानसभा सीट से विधायक है। वर्ष 2012 में नोएडा में रहने वाले ओम कुमार नहटौर सीट पर बसपा के टिकट से चुनाव लड़कर विधायक बने थे। वर्ष 2017 तथा वर्ष 2022 में ओम कुमार भाजपा के टिकट से नहटौर विधानसभा सीट से विधायक बने थे। अब ओम कुमार को भाजपा ने बिजनौर की नगीना सीट से लोकसभा का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। ओम कुमार के लोकसभा का प्रत्याशी बनने पर नोएडा के नागरिकों में हर्ष व्याप्त है। अनेक नोएडा वासियों ने ओम कुमार को टिकट मिलने पर बधाई दी है।

नोएडा में है व्यापार

आपको बता दे की नोएडा के सेक्टर 51 के अस्थाई निवासी ओम कुमार का नोएडा से लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में सिक्योरिटी का व्यापार है। उनकी कंपनी प्राइवेट से लेकर सरकारी सेक्टर तक में सिक्योरिटी गार्ड उपलब्ध कराने का कारोबार करती है। नोएडा से शुरू हुए सिक्योरिटी के व्यापार का उनका पहला पड़ाव भी नोएडा शहर ही रहा है। उनकी कंपनी का पहला कार्यालय नोएडा के सेक्टर-2 में खोला गया था। वर्तमान में ओम कुमार की सिक्योरिटी कंपनी का कार्यालय नोएडा के सेक्टर 62 में है। सिक्योरिटी का व्यापार शुरू करने से पहले नोएडा के व्यापारी से नेता बने ओम कुमार सेवा में नौकरी कर चुके है।

‘डोनेशन फॉर नेशन बिल्डिंग’ मुहिम के लिए पीएम मोदी ने बीजेपी को दिया चंदा

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post