Friday, 3 May 2024

Noida News : नोएडा के सीईओ डॉ. लोकेश एम का एनएमआरसी को लेकर बड़ा प्लॉन

Noida News :  नोएडा। अभी तक नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) की एक्वा मेट्रो का स्थानीय नामकरण नहीं हो पाया…

Noida News : नोएडा के सीईओ डॉ. लोकेश एम का एनएमआरसी को लेकर बड़ा प्लॉन

Noida News :  नोएडा। अभी तक नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) की एक्वा मेट्रो का स्थानीय नामकरण नहीं हो पाया है। इसके लिए NMRC पिछले कई माह से आम जनता व संगठनों को नाम का चयन करने का आहवान कर चुका है। लेकिन अभी तक कोई माकूल नाम नहीं मिल पाया है। बता दें कि मुंबई मेट्रो में आमची मेट्रो तथा चेन्नई में मेट्रो की तर्ज पर नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा मेट्रो को स्थानीय नाम देने के लिए NMRC काफी दिनों से प्रयासरत है।

Noida News :

एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक डा. लोकश एम (Dr. Lokesh M) का कहना है कि वे एक्वा मेट्रो को एक ऐसा नाम देना चाहते हैं जिसको यहां के लोगों की भावना उस नाम से जुड़ सके। वे इसे करके ही मानेगे। इसके लिए पूरे प्रयास चल रहे हैं।
उन्होंने बताया कि एनएमआरसी राजस्व बढ़ाने के लिए कई उपाय कर रहा है। इसके तहत नान फेयर बॉक्स के तहत भी कई योजनाएं शुरू की गयी है। जिसको मेट्रो कोच व स्टेशन पर फिल्मों की शूटिंग व बर्थ-डे पार्टी, क्योस्क योजना, विज्ञापन, होर्डिंग्स आदि कई कदम उठाये गए हैं। अभी भी प्राधिकरण हर वर्ष एनएमआरसी को 110 करोड़ रूपये देता है। इससे एनएमआरसी को मुक्ति दिलाना है। इस दिशा में राजस्व वृद्धि के कई उपाय किये जा रहे हैं। इसमें लगातार सफलता भी मिल रही है।

Noida News :

अप्रैल तक शुरू होगा स्कार्ईवॉक

डा. लोकश एम ने बताया कि सेक्टर-51-52 मेट्रो स्टेशनों को जोडऩे के लिए बन रहा स्काईवॉक का कार्य हर हालत में अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा एनएमआरसी तथा डीएमआरसी ट्रेनों के लिए यूनीफार्म कार्ड पर भी कार्य चल रहा है। इसका समाधान जल्द ही होने की उम्मीद है। Noida News

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Pariksha Pe Charcha : PM मोदी ने छात्रों को सफलता के लिए दिए ये खास टिप्स

Related Post