Friday, 3 May 2024

नोएडा सीट के सांसद प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड

Noida News : नोएडा (गौतमबुद्घनगर) लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सांसद डॉ. महेश शर्मा ने अपना 10 साल का रिपोर्ट…

नोएडा सीट के सांसद प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड

Noida News : नोएडा (गौतमबुद्घनगर) लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सांसद डॉ. महेश शर्मा ने अपना 10 साल का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। नोएडा सीट से जीत की हैट्रिक लगाने के मकसद से चुनावी मैदान में उतरे डॉ. महेश शर्मा का दावा है कि पिछले 10 वर्षों में गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में 87 हजार करोड़ रूपये के विकास के काम हुए हैं। ‘‘10 साल’’ शीर्षक से जारी किए गए रिपोर्ट कार्ड को बाकायदा एक बुकलेट के रूप में पूरे गौतमबुद्घनगर लोकसभा क्षेत्र में बांटा जा रहा है।

Noida News

सांसद डॉ. महेश शर्मा ने गिनवाए काम

चेतना मंच के साथ बातचीत (इंटरव्यू) में नोएडा के सांसद प्रत्याशी डॉ0 महेश शर्मा ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, जेवर, दादरी, जारचा, सिकन्दराबाद तथा खुर्जा में हुए विकास कार्यों को विस्तार से गिनवाया। डॉ0 महेश शर्मा ने बताया कि अकेले 30 हजार करोड रूपए की लागत से तो गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में जेवर एयरपोर्ट स्थापित हो चुका है। जेवर एयरपोर्ट से इसी साल हवाई यात्रा शुरू हो जाएगी। जेवर एयरपोर्ट बनने से गौतमबुद्धनगर क्षेत्र का पूरा कायाकल्प होने वाला है। डॉ0 महेश शर्मा ने बताया कि गौतमबुद्धनगर क्षेत्र के खुर्जा में 11 हजार करोड़ रूपए की लागत से टी0एच0डी0सी0 पॉवर प्लांट लगा है। इसी प्रकार 11 हजारा करोड रूपए की लागत से बने ईस्टर्न पेरिफेरल तथा 8 हजार करोड की लागत से बने मेरठ एक्सप्रेस-वे तथा अलीगढ़ एक्सप्रेसवे से गौतमबुद्धनगर क्षेत्र की जनता को अभूतपूर्व लाभ हुआ है। डॉ0 महेश शर्मा ने बताया कि नोएडा में 500 करोड़ रूपए की लागत से अग्रसेन एलिवेटेड रोड बनाकर नोएडावासियों का जीवन आसान बनाया गया है।  ग्रेटर नोएडा में 289 करोड़ रूपए की लागत से ऐतिहासिक धरोहर वाला पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान बनाया गया है। 400 करोड रूपए की लागत से नोएडा में बॉटनिकल गार्डन का पुर्नविकास कराया गया है। 98 करोड़ की लागत से नोएडा शहर के सेक्टर-62 में भारत का पहला पाक कला संस्थान बनाया गया है। 70 करोड़ रूपए की लागत से नोएडा में ओखला पक्षी विहार का पुर्नविकास कराया गया है।

नोएडा के सांसद डॉ0 महेश शर्मा ने आगे बताया कि 80 करोड़ रूपए की लागत से पर्थला सेतु का निर्माण कराया गया है। 27 करोड रूपए की लागत से नोएडा शहर में वेद वन पार्क बनाया गया है। नोएडा के कोंडली बागर के पास 250 करोड रूपए का अंडरपास बनाया गया है। इसी प्रकार विकास के अनगिनत कार्य पूरे गौतमबुद्धनगर क्षेत्र में कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि पूरे नोएडा लोकसभा क्षेत्र में 45 करोड़ रूपए की सांसदनिधि खर्च करके गांवों में विकास के छोटे-बड़े कार्य कराए गए हैं।

डॉ0 महेश शर्मा का भावी संकल्प

गौतमबुद्धनगर क्षेत्र में विकास कार्य गिनवाते हुए डॉ0 महेश शर्मा ने भविष्य के विकास कार्य भी गिनवाए। उन्होंने बताया कि उनका संकल्प है कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा वेस्ट (नोएडा एक्सटेंशन) के बीच जल्दी ही मेट्रो रेल चलाई जाएगी। 17.435 किलोमीटर के इस मेट्रो रूट पर 2991 करोड़ रूपए खर्च होंगे। इसके साथ ही 19 करोड़ रूपए की लागत से ग्रेटर नोएडा में देश का सबसे बड़ा डाटा सेंटर स्थापित होगा। इतना ही नहीं जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली से जोडऩे के लिए रैपिड रेल चलाई जाएगी। डॉ0 महेश शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में जल्दी ही न्यू नोएडा तथा न्यू ग्रेटर नोएडा के नाम से दो सबसे सुंदर शहर स्थापित कराए जाएंगे। डॉ0 महेश शर्मा ने दावा किया कि उनका संकल्प है कि वें गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र को भारत का सर्वश्रेष्ठ लोकसभा क्षेत्र बनाएंगे। चुनाव जीतने की संभावना पर डॉ0 महेश शर्मा ने कहा कि जनता का भरपूर आशीर्वाद उन्हें मिल रहा है। जनता एक बार फिर उन्हें सेवक के रूप में जरूर चुनेगी। Noida News

उत्तर प्रदेश में ठाकुर समाज ने बढ़ाई भाजपा की टेंशन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post