Saturday, 25 May 2024

Noida News : नोएडा में अचानक पहुंचे बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेन्द्र शास्त्री, उमड़े श्रद्धालु

Noida News : दुनिया भर में प्रसिद्ध कथावाचक बाबा बागेश्वर धाम (Baba Bageshwar Dham) वाले पं. धीरेन्द्र शास्त्री (Pandit Dhirendra…

Noida News : नोएडा में अचानक पहुंचे बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेन्द्र शास्त्री, उमड़े श्रद्धालु

Noida News : दुनिया भर में प्रसिद्ध कथावाचक बाबा बागेश्वर धाम (Baba Bageshwar Dham) वाले पं. धीरेन्द्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) के नोएडा आने पर उनके श्रद्धालुओं में हर्ष की लहर दौड़ गई। पं. धीरेन्द्र शास्त्री के दर्शन के लिए कुछ ही पलों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने पं. धीरेन्द्र शास्त्री के दर्शन कर उनसे आशीर्वाद लिया।

Noida News

पुराने भक्त के आवास पर आये पं. धीरेन्द्र शास्त्री

आपको बता दें कि दुनिया भर में प्रसिद्ध कथा वाचक बाबा बागेश्वर धाम (Baba Bageshwar Dham) के पं. धीरेन्द्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) का उत्तर प्रदेश UP के नोएडा शहर से भी गहरा नाता है। नोएडा में उनके लाखों भक्त हैं। इन्हीं भक्तों में शामिल हैं नोएडा के फेस-1 स्थित नया गांव निवासी व वरिष्ठ भाजपा नेता रवि प्रधान। नोएडा निवासी रवि प्रधान ने ही वर्ष-2016 में पं. धीरेन्द्र शास्त्री की पहली कथा नोएडा में कराई थी। उसके बाद दुनिया भर में पं. धीरेन्द्र शास्त्री के भक्तों की संख्या लाखों में हो गयी थी। अपने पुराने भक्त रवि प्रधान के नोएडा स्थित नया गांव स्थित आवास पर बाबा बागेश्वर धाम के पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पहुंचे। पं. धीरेन्द्र शास्त्री के नोएडा आने की सूचना मिलते ही नया गांव के ग्रामीणों सहित नोएडा में रहने वाले भक्त भाजपा नेता रवि प्रधान के आवास पर पहुंचे। भक्तों ने पं. धीरेन्द्र शास्त्री के दर्शन कर उनसे आशीर्वाद लिया। इस दौरान कुछ भक्तों ने अपनी पर्ची निकालने का अनुरोध भी पं. धीरेन्द्र शास्त्री से किया।

धर्म की रक्षा का दिया संदेश

नोएडा के नया गांव पहुंचे बाबा बागेश्वर धाम (Baba Bageshwar Dham) के पं. धीरेन्द्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) ने रवि प्रधान (Ravi Pradhan) के आवास पर उपस्थित भक्तों से धर्म की रक्षा तथा सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने का संदेश दिया। पं. धीरेन्द्र शास्त्री ने भक्तों से कहा कि सनातन संस्कृति के विस्तार को हमेशा रोकने का प्रयास किया गया है। लेकिन अब काल का चक्र घूमा है और हम सभी का दायित्व बनता है कि सनातन संस्कृति का विस्तार कर प्रेम, शांति तथा आपसी मेल-जोल को बढ़ावा दें।

Noida News

कथा के लिए गठित होगी समिति

नोएडा के नया गांव पहुंचे पं. धीरेन्द्र शास्त्री ने इस दौरान एक बड़ी घोषणा की। पं. धीरेन्द्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri)  ने कहा कि एनसीआर में उनकी कथा के आयोजनों के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा। कथा के लिए यही समिति सारी व्यवस्था करेगी और जब समिति की ओर से हरी झंडी मिलेगी तभी एनसीआर में कथा का आयोजन किया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी पर इलाहबाद हाईकोर्ट से मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका

 

Related Post