Tuesday, 7 May 2024

पांच साल में भी नहीं सुधर पाई नोएडा क्षेत्र की जनता, एक बार फिर हुई फेल

Noida News : इसे नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) क्षेत्र का दुर्भाग्य कहे या फिर नेताओं तथा राजनीति के प्रति नोएडा क्षेत्र के…

पांच साल में भी नहीं सुधर पाई नोएडा क्षेत्र की जनता, एक बार फिर हुई फेल

Noida News : इसे नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) क्षेत्र का दुर्भाग्य कहे या फिर नेताओं तथा राजनीति के प्रति नोएडा क्षेत्र के नागरिकों की उदासीनता का नाम दें। नोएडा की जनता 5 साल बाद भी वहीं की वहीं है जहां 5 साल पहले वर्ष 2019 में थी। नोएडा क्षेत्र की जनता ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि जब भी देश या देश के असली त्यौहार की बात आती है तो नोएडा की जनता फेल साबित होती है। शुक्रवार को नोएडा क्षेत्र की जनता एक बार फिर फेल हो गई है।

Noida News

नोएडा सीट पर मतदान में फेल हुई जनता शुक्रवार को नोएडा से लेकर खुर्जा तक फैली गौतमबुद्ध नगर लोक सभा सीट पर मतदान हुआ। शुरू में तो लगा कि शायद इस बार नोएडा की जनता अधिक से अधिक मतदान करेगी। शाम होते होते यह तय हो गया कि लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व यानी कि मतदान वाले दिन नोएडा क्षेत्र की जनता फेल हो गई है। नोएडा सीट पर अंतिम आंकड़े आने पर पता चला कि नोएडा सीट के नाम से प्रसिद्ध गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर कुल 53.06 प्रतिशत मतदान हुआ है। वर्ष 2019 में हुई लोकसभा चुनाव में भी नोएडा की जनता इसी प्रकार फेल हो गई थी। वर्ष 2019 में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा की सीट पर 57.97 प्रतिशत ही वोट पड़े थे।

नोएडा सीट पर कहां कितना हुआ मतदान

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट नोएडा सीट के नाम से पहचानी जाती है। शुक्रवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हुए मतदान में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर कुल 53.06 प्रतिशत मतदान हुआ। नोएडा सीट का मतदान प्रतिशत नीचे पढे…

कहां हुआ कितना मतदान

61- नोएडा — 46.48 %

62- दादरी  —  52.80%

63- जेवर   — 55.04%

64- सिकंदराबाद  — 58.61 %

70- खुर्जा —  59.12%

कुल मतदान प्रतिशत: 53.06%

एक ऐसी शादी जिसमें दुल्हन के पिता बन गए CRPF के अनेक अफसर तथा जवान

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post