Friday, 3 May 2024

जेवर एयरपोर्ट के पास हुई 24 करोड़ रूपए की ठगी में पुलिस वाले भी शामिल

Noida News : इन दिनों जेवर शहर से भी आए दिन जमीन से जुड़ी ठगी के मामले सामने आ रहे…

जेवर एयरपोर्ट के पास हुई 24 करोड़ रूपए की ठगी में पुलिस वाले भी शामिल

Noida News : इन दिनों जेवर शहर से भी आए दिन जमीन से जुड़ी ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। सिर्फ जेवर ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में भी इन ठगों की खूब चर्चा हो रही है। इसी बीच जेवर एयरपोर्ट के पास जमीन दिलाने के नाम पर पूरे 24 करोड़ रूपए की ठगी का मामला सामने आया है। जेवर एयरपोर्ट के नाम पर हुई इस ठगी के मामले में नोएडा पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं। इतनी बड़ी ठगी की FIR दर्ज हुए एक महीने से अधिक का समय हो चुका है। लेकिन अभी तक ठगों के एक साथी को पकडऩे के अलावा पुलिस ने कुछ नहीं किया है। आरोप है कि ठगों के मुखिया और उसके साथियों को नोएडा पुलिस के कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों का संरक्षण मिला हुआ है।

बेहद शातिर हैं ठग

आपको बता दे अब तक जेवर एयरपोर्ट के पास जमीन दिलाने के नाम पर ठगी के एक दर्जन से ज्यादा मामले सामने आ चुके है। हाल ही में प्रकाश में आए ठगी का यह सबसे बड़ा मामला है। इस मामले में 16 लोगों की एक गैंग ने ठगी को अंजाम दिया है। यह ठगी नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले गौरव शर्मा और गोपेश रोहतगी नाम के व्यापारियों के साथ हुई है। इस बारे में जानकारी देते हुए गौरव शर्मा ने बताया कि हमारी मुलाकात ग्रेटर नोएडा शहर के गामा-2 सेक्टर में रहने वाले सचिन भाटी और ग्रेटर नोएडा के ही रहने वाले रविन्द्र शर्मा के साथ हुई थी। गौरव ने बताया कि मुलाकात में इन दोनों ने हमें बताया कि हम ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के बड़े राजनेता परिवारों के सदस्य है।

Noida News

हमारे पास ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में जेवर एयरपोर्ट के पास सैंकड़ो बीघे जमीन है। वह जमीन हम सस्ती दरों पर आपकों बेच देगें। गौरव शर्मा आगे बताते है कि हम इन दोनों के घरों और इनके रहन सहन को देखकर मान गए कि ये दोनों बड़े नेता और जमीदार है। इस वजह से जेवर एयरपोर्ट के पास जमीन लेने के लिए हमने इन दोनों को 24 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया। पैसे लेकर दोनों ठगों ने हमें जमीनों के कुछ नकली दस्तावेज थमा दिए। जब हमें उन कागजों के नकली होने का पता चला तो हम दंग रह गए। गौरव शर्मा का कहना है कि जब हमने इन दोनों ठगों से अपने 24 करोड़ रुपये वापस मांगे, तो हमे जान से मार डालने की धमकी दी गई।

सेक्टर 63 थाने में दर्ज है FIR

जेवर एयरपोर्ट के पास हुई इस अनोखी ठगी की FIR नोएडा के सेक्टर-63 थाने में दर्ज है। यह FIR सवा महीने पहले 6 दिसंबर 2023 कसे दर्ज कराई गई थी। शिकायत दर्ज करते हुए पुलिस ने आईपीसी की धारा- 420, 406, 467, 468, 471, 120B, 506 और धारा 34 के तहत FIR दर्ज की है। इस FIR में ठग गैंग के सरगना सचिन भाटी और रविन्द्र शर्मा समेज 17 ठगों को नामजद किया गया है। यह मामले जेवर से लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

पुलिस के शामिल होने का लगा आरोप

जेवर एयरपोर्ट मामले में हुई ठंगी पर समय से कार्रवाई न करने पर पीडित आरोप लग रहे हैं कि इस मामले में नोएडा पुलिस के कुछ अधिकारी और कर्मचारी ठंगों के साथ शामिल हो गए हैं। ठगों को गिरफ्तारी से बचाने के काम में पुलिस वाले पूरी भूमिका निभा रहे हैं। इन दिनों जहां देखो वहीं जेवर एयरपोर्ट के पास हुई इस ठगी की चर्चा हो रही है।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post