Sunday, 16 June 2024

नोएडा में तेज हुआ वसूली अभियान, मच गया हड़कंप

Noida News : नोएडा शहर में शुरू हुए वसूली अभियान की खूब चर्चा हो रही है। इस विशेष वसूली अभियान…

नोएडा में तेज हुआ वसूली अभियान, मच गया हड़कंप

Noida News : नोएडा शहर में शुरू हुए वसूली अभियान की खूब चर्चा हो रही है। इस विशेष वसूली अभियान को तेजी के साथ चलाया जा रहा है। वसूली अभियान में आई तेजी के कारण हड़कंपमचा हुआ है। कहा यह भी जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में वसूली अभियान को और तेज किया जाएगा। नोएडा में यह अब तक का सबसे बड़ा वसूली अभियान है।

Noida News

क्या है वसूली वाला अभियान

आपको बता दें कि नोएडा शहर की पूरी व्यवस्था नोएडा प्राधिकरण देखता है। नोएडा प्राधिकरण ने नोएडा शहर के अलग-अलग सेक्टरों में बिल्डर्स को ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए जमीन आवंटित कर रखी है। नोएडा प्राधिकरण से जमीन लेकर बिल्डरों ने उस जमीन पर बहुमंजिला सोसायटी (फ्लैटस) बना रखे हैं। बिल्डरों ने नोएडा प्राधिकरण से जमीन लेकर उस पर फ्लैट बनाकर बेच दिए हैं, किन्तु नोएडा प्राधिकरण को जमीन की कीमत का भुगतान नहीं किया है। नोएडा प्राधिकरण के हजारों करोड़ रूपए बिल्डरों के ऊपर बकाया है।

अपने बकाया रूपए वसूल करने के लिए नोएडा प्राधिकरण विशेष वसूली अभियान चला रहा है। नोएडा प्राधिकरण बिल्डरों के द्वारा बनाई गई सोसायटियों के बाहर नोटिस लगाकर सोसायटी के फ्लैट जब्त करने की घोषणा लगातार कर रहा है। नोएडा प्राधिकरण को इस अभियान से डिफाल्टर बिल्डरों में हडक़ंप मच गया है। डिफाल्टर बिल्डरों की सोसायटी में रहने वाले फ्लैट बॉयर्स भी नोएडा प्राधिकरण के इस वसूली अभियान से डरे हुए हैं।

Noida News

एक और सोसायटी पर चस्पा हुआ वसूली नोटिस

सोमवार को नोएडा प्राधिकरण की टीम ने नोएडा के सेक्टर-93बी की एक सोसायटी के बाहर वसूली का नोटिस चस्पा कर दिया है। दरअसल नोएडा शहर के सेक्टर-93बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में भूखंड संख्या 01, 02, 03 के साथ दर्जनों ऐसे फ्लैट हैं, जिनका बकाया बिल्डर ने प्राधिकरण को नहीं दिया है. इसकी वजह से सोसाइटी में फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई है। कुछ फ्लैट्स में इनके मालिक रह रहे हैं, जबकि ज्यादातर ने किराए पर दिया हुआ है। अचानक से प्राधिकरण ने बोर्ड पर नोटिस चस्पा किया है, जिसकी वजह से इन निवासियों के होश फाख्ता हैं. नोटिस में लिखा है कि अगर बिल्डर ने 544.82 करोड़ रुपये प्राधिकरण का बकाया जमा नहीं किया, तो भूखंड के कुछ फ्लैट्स पर आवंटन रद्द करने के साथ सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि प्राधिकरण द्वार सोसाइटी के बाहर बोर्ड पर नोटिस चस्पा कर निवासियों को सूचित किया गया है कि ग्रुप हाउसिंग भूखण्ड संख्या 01, 02, 03 सेक्टर-93बी नोएडा की कंपनी ओमैक्स बिल्डर के ऊपर 544.82 करोड़ रुपये बकाया हैं। इसके चलते इन भूखंड की सभी कार्यवाही पर रोक लगाई गई है और कुछ फ्लैट्स की लीज को कभी भी निरस्त किया जा सकता है। इसके साथ ही प्राधिकरण द्वारा इन फ्लैट्स को अटैच करने की कार्रवाई की जा सकती है। इससे पहले पारस टियरा के बाहर भी ऐसा ही नोटिस चस्पा किया जा चुका है। Noida News

सबको हंसाने वाले उत्तर प्रदेश के चार यूट्यूबर की हो गई दर्दनाक मौत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post