Wednesday, 15 May 2024

स्क्रैप माफिया रवि काना पहुंचा अदालत की शरण में, मांगी अग्रिम जमानत

Noida News : नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सक्रिय स्क्रैप माफिया रवि काना पुलिस को लगातार चकमा दे रहा…

स्क्रैप माफिया रवि काना पहुंचा अदालत की शरण में, मांगी अग्रिम जमानत

Noida News : नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सक्रिय स्क्रैप माफिया रवि काना पुलिस को लगातार चकमा दे रहा है। अब रवि काना ने नया पैंतरा अपनाया है। गैंगस्ट एक्ट में वांछित चल रहे रवि काना ने ग्रेटर नोएडा स्थित जिला कचहरी (डिस्ट्रिक्ट कोर्ट) में अपने वकील की मार्फत अग्रिम जमानत (Anticipatory bail) के लिए अर्जी दाखिल की है। रवि काना की तलाश में नोएडा पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

Noida News in hindi

अदालत की शरण में रवि काना

आपको बता दें कि भाजपा की एक नेत्री के देवर रवि काना पश्चिमी उत्तर प्रदेश का चर्चित स्क्रैप माफिया है। इस स्क्रैप माफिया का कबाड़ (स्क्रैप) का कारोबार सैकड़ों करोड़ रुपये का है। हाल ही में नोएडा के सेक्टर 39 थाने में रवि काना तथा उसके साथियों के विरूद्ध गैंगरेप का मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में गिरफ्तारी से पहले ही रवि काना फरार हो गया है। नोएडा पुलिस ने उसके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज किया है। बुधवार को रवि काना के वकील हरीराज चौधरी एडवोकेट ने रवि काना की अग्रिम जमानत की अर्जी जिला अदालत में दायक की है।

ग्रेटर नोएडा स्थित जिला अदालत (जिला कचहरी) में तैनात अपर जिला जज द्वि​तीय श्रीमती प्रियंका सिंह की कोर्ट में जमानत की याचिका सुनवाई की गई। अदालत ने रवि काना की अपराधिक हिस्ट्री की मांग रखी है। इस पर सरकारी वकील ने कहा कि रवि काना की अपराधिक हिस्ट्री अभी उनके पास उपलब्ध नहीं है। अपराधिक हिस्ट्री उपलब्ध ना होने के कारण रवि काना की अग्रिम जमानत की अर्जी पर सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। सुनवाई कर रही एडीजे (एफटीसी 2) ने सुनवाई स्थगित करते हुए जमानत अर्जी पुन: पेश करने के निर्देश दिए हैं। अब इस मामले की सुनवाई बृहस्पतिवार (11 जनवरी 2024) को होगी।

पुलिस कर रही है छापेमारी

आपको यह भी बता दें कि नोएडा पुलिस अब तक रवि काना की 200 करोड़ रुपये की प्रोपर्टी को सील कर चुकी है। रवि काना की तलाश में नोएडा पुलिस लगातार अलग अलग स्थानों पर छापे मार रही है। कुछ जानकार सूत्रों का दावा है कि रवि काना देश छोड़कर नेपाल भाग गया है। इस मामले में एक बड़ा सवाल यह भी उठ रहा है कि रवि काना के खिलाफ इतनी तेजी से कार्रवाई क्यों हो रही है ? कुछ लोग इस मामले को राजनीतिक एंगल से भी देख रहे हैं। जानकारों का कहना है कि रवि काना की घेराबंदी के पीछे भाजपा के एक बड़े नेता का सीधा हाथ है।

ग्रेटर नोएडा में चला बाबा का बुलडोजर, राजेन्द्र मकोड़ा की बिल्डिंग को मिट्टी में मिलाया

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post