Friday, 17 May 2024

नोएडा में पार्किंग कर्मियों की शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल होने पर हरकत में आया प्रशासन

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में पार्किंग संचालक की गुंडई कम होने का नाम नहीं हो रही है।…

नोएडा में पार्किंग कर्मियों की शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल होने पर हरकत में आया प्रशासन

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में पार्किंग संचालक की गुंडई कम होने का नाम नहीं हो रही है। नोएडा में पार्किंग संचालक की गुंडई इस कदर बढ़ गई है कि ये लोग नोएडा शहर में नो पार्किंग में खड़े वाहनों को टो करके अपने साथ ले जाने में खुद की बड़ाई समझने लगे है। हद तो तब हो गई जब नोएडा के पार्किंग संचालक कार में मौजूद दंपती को कार सहित क्रेन से उठा ले गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Noida News

वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कार को उठाने वाली क्रेन को सीज कर दिया है। साथ ही नोएडा के सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस ने पार्किंग एजेंसी, क्रेन के चालक और सहायक के खिलाफ केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दरअसल बुधवार की दोपहर को सोशल मीडिया पर वारयल हुए वीडियो में पार्किंग कर्मी एक कार को क्रेन से ले जाते दिख रहे हैं। कार सवार बुजुर्ग दंपती हाथ जोड़कर लगातार गुहार लगाते दिख रहे हैं। एक यूजर्स ने वीडियो को एक्स पर पोस्ट कर पार्किंग कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस जांच में पता चला कि बुधवार को बुजुर्ग दंपती खरीदारी के लिए सेक्टर-50 मार्केट आए थे। पार्किंग कर्मियों ने उनकी कार टो कर ली। जबकि कार में बुजुर्ग दंपती बैठे थे। दंपती के अपील करने पर भी पार्किंग कर्मी नहीं माने। डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव के मुताबिक इस मामले में दो कर्मचारी को गिरफ्तार कर क्रेन सीज कर दिया है।

प्रधिकरण ने लगाया जुर्माना

वहीं इस मामले में नोएडा प्राधिकरण ने भी अपनी कार्रवाई की है। नोएडा प्राधिकरण ने क्रेन से वाहन टो कर वाहन मालिक को बैठाकर जबरन ले जाने के मामले में एमजी इंफ्रा सॉल्यूशन पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है। नोएडा प्राधिकरण ने एजेंसी के क्रेन ड्राइवर और सहायक के खिलाफ सेक्टर-49 थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। फर्म को काली सूची में डालने के साथ ही प्राधिकरण के द्वारा कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक फर्म के कार्य से नोएडा प्राधिकरण की छवि धूमिल हुई है।

डीसीपी ट्रैफिक ने दी जानकारी

नोएडा ट्रैफिक के डीसीपी अनिल यादव ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के सीईओ को बुधवार को पत्र लिखकर कर अवगत कराया है कि क्रेन के कर्मी कार में बैठे लोगों को टोईंग करने के साथ अभद्र व्यवहार और अवैध वसूली करते है। यातायात नियमों का पालन नहीं करते है। कुछ लोग आपराधिक गतिविधि के हो सकते हैं। इसलिए क्रेन पर तैनात कर्मियों का पुलिस सत्यापन कराया जाए।

पहले भी मिली थी शिकायत

आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण ने करीब एक वर्ष की अवधि के बाद सरफेस पार्किंग के टेंडर दोबारा आवंटित किए हैं। इससे पहले टेंडर लेने वाली एजेंसियों पर पहले भी कई आरोप लग चुके हैं। लोगों का कहना है कि इस तरह का दुर्व्यवहार सेक्टर-18 के मार्केट में भी होता आया है। इस बाबत प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम को भी लोगों ने शिकायतें भेजी हैं।

पहले भी लगे हैं नोएडा पुलिस के दामन पर हिरासत में मौत के दाग, दाग गहरे हैं

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post