Thursday, 9 May 2024

निर्माणाधीन बिल्डिंग में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियांं

Noida News : नोएडा में पिछले कई दिनों से आग लगने की घटना बढ़ती जा रही है। जिसके लिए नोएडा…

निर्माणाधीन बिल्डिंग में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियांं

Noida News : नोएडा में पिछले कई दिनों से आग लगने की घटना बढ़ती जा रही है। जिसके लिए नोएडा पुलिस और दमकल विभाग की ओर से लोगों को चौंकनना रहने की बात कही जा रही है। लेकिन इसके बाद भी नोएडा में आग लगने की घटनाओं में कोई गिरावट नहीं देखी जा रही। इसी कड़ी में एक और मामला नोएडा के थाना सेक्टर-58 क्षेत्र के सेक्टर-62 में एक निर्माणाधीन एक बिल्डिंग के 20वें फ्लोर में आग लग गई। आग लगने की इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल सा बन गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Noida News

मौके पर पहुंचा दमकल विभाग

नोएडा की निर्माणाधीन बिल्डिंग में आग लगने की घटना के बारे में जानकारी देते हुए मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 62 में मास्टर इंफ्रा कंस्ट्रक्शन की एक बिल्डिंग बन रही है। जहां शनिवार सुबह को नोएडा पुलिस को सूचना मिली कि बिल्डिंग के 20 वीं मंजिल पर भयंकर आग लग गई है। उन्होंने बताया कि मौके पर दमकल विभाग की 10 गाडिय़ां पहुंची। सीएफओ ने बताया कि बिल्डिंग की छत पर निर्माण संबंधित सामान रखा था। वहां पर वेल्डिंग करते समय आग लग गई थी। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है।

शटरिंग बिछाते समय लगी आग

मिली जानकारी के अनुासर नोएडा की इस बिल्डिंग में शटरिंग के ऊपर लोहे की सरिया बिछाई जा रही थी। इसी दौरान मिस्त्री द्वारा लोहे की सरिया पर वेल्डिंग का काम किया जा रहा था। वेल्डिंग से निकली चिंगारी ने लकड़ी की शटरिंग में आग लगा दी। देखते ही देखते आग ने पूरी शटरिंग को अपनी चपेट में ले लिया। बहुमंजिला इमारत होने के चलते कई किलोमीटर दूर से आग और धुंआ दिखाई दे रहा था। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से गुजरने वाले और नोएडा-गाजियाबाद में रहने वाले लोग देखकर चौक गए। दमकल विभाग के मुताबिक आग पर काबू पा लिया है। हादसे में कोई जनहानि नहीं है।

गैंगस्टर रवि काना के बाद उसकी गर्लफ्रेंड को लाया गया भारत, नोएडा पुलिस करेगी

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post