Sunday, 5 May 2024

शुक्रवार को है सबसे बड़ा त्यौहार, रहेगी पूरी छुट्टी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में शुक्रवार को सबसे बड़ा त्यौहार मनाया जाएगा। इस…

शुक्रवार को है सबसे बड़ा त्यौहार, रहेगी पूरी छुट्टी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में शुक्रवार को सबसे बड़ा त्यौहार मनाया जाएगा। इस त्यौहार के सिलसिले में शुक्रवार यानी 26 अप्रैल 2024 को नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा शहर के साथ ही साथ पूरे गौतमबुद्ध नगर जिले में छुट्टी रहेगी। शुक्रवार को नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा के साथ ही साथ पूरे गौतमबुद्ध नगर जिले में सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल, कॉलेज, सभी फैक्ट्री (उद्योग) तथा व्यापारिक प्रतिष्ठानों में पूरी तरह से छुट्टी रहेगी। नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा के सभी नागरिक इस छुट्टी का भरपूर लाभ उठाने की योजना बना रहे हैं।

Noida News

कौन सा त्यौहार है शुक्रवार को ?

आपको बता दे कि शुक्रवार यानी 26 अप्रैल को नोएडा से लेकर खुर्जा तक फैली हुई गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार है। लोकतंत्र के सबसे बड़े त्यौहार का मतलब है कि शुक्रवार को नोएडा सीट पर मतदान होना है। मतदान का दिन हर भारतवासी के लिए लोकतंत्र का बड़ा पर्व यानी कि त्यौहार होता है। वही त्यौहार नोएडा में शुक्रवार (कल) को है। इस त्यौहार के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश (पूरी छुट्टी) की घोषणा निर्वाचन आयोग पहले ही कर चुका है।

सब कुछ रहेगा बंद

नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में शुक्रवार (कल) को सभी स्कूल, कॉलेज, उद्योग, मार्केट, दुकान तथा सभी सरकारी तथा प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे। नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा के सभी कर्मचारियों को यह सशुल्क (वेतन के साथ) छुट्टी दी जाएगी। यह छुट्टी मतदान करने के लिए दी जा रही है। जो मतदाता छुट्टी के बावजूद मतदान नहीं करेगा तो उस मतदाता को राष्ट्र विरोधी तत्व माना जाएगा।

शनिवार को खुलेंगे स्कूल

नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सभी स्कूल शनिवार यानी 27 अप्रैल को खुले रहेंगे। सबको पता है कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र यानी गौतम बुद्ध नगर जिले में शुक्रवार को मतदान होना है। विद्यालयों में मतदान के लिए व्यवस्था होने के कारण 25 और 26 को अवकाश रहेगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में व्यवधान न पड़े इसलिए डीआइओएस की ओर से अधिकतर विद्यालयों में दो दिन ऑनलाइन क्लास लेने के निर्देश दिए गए हैं। 27 को विद्यालय खुलेंगे।

शुक्रवार को मतदान के लिए 25 अप्रैल को नोएडा की फूल मंडी से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। 26 को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। प्रशासन की ओर से शुक्रवार को चुनाव होने के कारण अवकाश घोषित किया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि 26 को सवैतनिक अवकाश होने के कारण अभिभावक छुट्टी मनाने नहीं चले जाएं। इसलिए 27 अप्रैल को सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड के अलावा अन्य बोर्ड के स्कूल खुलेंगे। स्कूलों को निर्देश की प्रति भेज दी गई है। Noida News

चुनाव में वोट की संख्या तय करेगी एक दर्जन नेताओं का भविष्य

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post