Saturday, 4 May 2024

चुनाव में वोट की संख्या तय करेगी एक दर्जन नेताओं का भविष्य

Noida News : किसी भी चुनाव में केवल एक व्यक्ति की जीत अथवा कुछ लोगों की हार नहीं होती। प्रत्येक चुनाव…

चुनाव में वोट की संख्या तय करेगी एक दर्जन नेताओं का भविष्य

Noida News : किसी भी चुनाव में केवल एक व्यक्ति की जीत अथवा कुछ लोगों की हार नहीं होती। प्रत्येक चुनाव से बहुत कुछ नया तय होता है। ऐसा ही कुछ नया तय होगा नोएडा यानि कि गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट पर। नोएडा सीट पर तीन प्रमुख प्रत्याशी मैदान में हैं। कोई एक प्रत्याशी नोएडा का सांसद बनेगा। नोएडा सीट पर एक सांसद बनने के साथ ही नोएडा से लेकर खुर्जा तक के एक दर्जन नेताओं का राजनीतिक भविष्य भी तय हो जाएगा।

Noida News

नोएडा सीट पर किस-किस नेता का भविष्य होगा प्रभावित

यूं तो नोएडा से लेकर खुर्जा तक सैकड़ों नेता राजनीति से जुड़े हुए हैं। इन सैकड़ों नेताओं में नोएडा सीट से जो प्रमुख नाम जुड़े हुए हैं उनमें सबसे अहम नाम नोएडा सीट से पहली बार लोकसभा का चुनाव जीतने वाले सुरेन्द्र सिंह नागर, नोएडा क्षेत्र के विधायक पंकज सिंह, ग्रेटर नोएडा (दादरी) क्षेत्र के विधायक तेजपाल नागर, जेवर क्षेत्र के विधायक धीरेन्द्र सिंह, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजकुमार भाटी, भाजपा में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सतेन्द्र सिंह सिसोदिया, बहुजन समाज पार्टी के बड़े नेता करतार सिंह नागर, दादरी क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके सतबीर सिंह गुर्जर, जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी, भाजपा के विधान परिषद सदस्य तथा पुराने दिग्गज नेता नरेन्द्र भाटी, नोएडा शहर में भाजपा के अध्यक्ष मनोज गुप्ता तथा गौतमबुद्धनगर में भाजपा के अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह मावी के नाम प्रमुखता से लिए जा सकते हैं।

बात सुरेन्द्र सिंह नागर की

सुरेन्द्र सिंह नागर नोएडा सीट से पहली बार लोकसभा का चुनाव जीतकर सांसद बने थे। यह जीत सुरेन्द्र सिंह नागर को बसपा के प्रत्याशी के तौर पर मिली थी। इस समय श्री नागर भाजपा के दिग्गज नेताओं में शामिल हैं तथा राज्यसभा के सदस्य हैं। सुरेन्द्र सिंह नागर को भाजपा ने स्टार प्रचारक भी बना रखा है। श्री नागर पूरे देश में प्रचार कर रहे हैं फिर भी गौतमबुद्धनगर सीट पर उनकी अहम जिम्मेदारी के विषय में सबको पता है। उन्हें नोएडा सीट पर भाजपा के पक्ष में अधिक से अधिक वोट डलवाकर अपने महत्व को साबित करना ही पड़ेगा। सुरेन्द्र नागर तथा उनके समर्थकों को भी पता है कि उनके ऊपर कितनी बड़ी जिम्मेदारी है। यह तथ्य भी महत्वपूर्ण है कि सुरेन्द्र नागर को भाजपा के अंदर नोएडा सीट से प्रत्याशी डा. महेश शर्मा के विरोधी खेमे का मुखिया माना जाता है फिर भी पार्टी के हित में वोट के महत्व को समझते हुए श्री नागर पार्टी के पक्ष में अधिक से अधिक वोट डलवाने का अभियान चलाते हुए नजर आ रहे हैं।

सतवीर सिंह गुर्जर

बात नोएडा सीट (गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र) के एक और बड़े चेहरे की करें तो वह नाम है सतवीर सिंह गुर्जर। सतवीर सिंह गुर्जर लगातार तीन बार दादरी विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं। वें तीनों बार बसपा के टिकट पर विधायक बने थे। कुछ महीने पहले ही नोएडा के सांसद डा. महेश शर्मा उनको भाजपा में लेकर आए थे। सतवीर सिंह गुर्जर को बेहद शालीन, सभ्य तथा जनता के हितैषी नेता के रूप में पहचाना जाता है। सतवीर सिंह गुर्जर भी भाजपा के पक्ष में अधिक से अधिक वोट डलवाने के अभियान में लगे हुए हैं। नोएडा की सीट के साथ उनकी भी प्रतिष्ठा पूरी तरह से जुड़ी हुई है।

नरेन्द्र सिंह भाटी

इस कड़ी में नरेन्द्र सिंह भाटी का नाम भी बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। श्री भाटी इन दिनों भाजपा के एमएलसी (MLC) हैं। लम्बे समय तक समाजवादी पार्टी का प्रमुख चेहरा रहे नरेन्द्र सिंह भाटी को भी डा. महेश शर्मा ने ही भाजपा में शामिल कराया था। उनके कंधों पर नोएडा से लेकर बुलंदशहर तक भाजपा को अधिक से अधिक वोट दिलवाने का दायित्व पार्टी ने डाल रखा है। इसी प्रकार ऊपर गिनाए गए सभी नेता सतेन्द्र सिंह सिसोदिया, अमित चौधरी, मनोज गुप्ता, गजेन्द्र मावी तथा भाजपा के विधायक पंकज सिंह, तेजपाल नागर तथा धीरेन्द्र सिंह का भविष्य भी भाजपा के वोटों की संख्या के साथ जुड़ा हुआ है। इन सभी नेताओं का दावा है कि नोएडा सीट पर भाजपा की जीत चार लाख से भी अधिक वोटों से होगी।  Noida News

बड़ी खबर : गृहमंत्री अमित शाह की प्रतिष्ठा लग गई है दांव पर

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post