Saturday, 11 May 2024

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रविवार को नहीं आएगी बिजली, जानें क्यों ?

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सभी नागरिकों के लिए यह खबर काम…

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रविवार को नहीं आएगी बिजली, जानें क्यों ?

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सभी नागरिकों के लिए यह खबर काम की खबर है। जो लोग पूरी तरह से सरकारी बिजली पर डिपेंड रहते हैं, उन्हें रविवार को अपने काम के शेड्यूल में थोड़ा परिवर्तन करना पड़ सकता है, क्योंकि रविवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दिनभर बिजली नहीं ​आएगी। दिनभर बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए सुधार का काम किया जाएगा।

Noida News in hindi

आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में सुबह सात बजे बिजली चली जाएगी और शाम पांच बजे तक नहीं आएगी। यानि करीब दस घंटे तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी। बिजली विभाग के अधिकारियों ने नागरिकों से सहयोग की अपील की है। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सूरजपुर समेत अन्य स्थानों व एनपीसीएल से जुड़े 33 केवी के आठ फीडरों पर आपूर्ति बाधित रहेगी। ऐसे अगर आप इस दिन बिजली से जुड़ कोई जरूरी काम करने जा रहे हैं तो उस वैकल्पिक व्यवस्था करके रखे।

उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन की ओर से जारी सूचना के अनुसार, रविवार को 220 केवी मल्टी सर्किट लाइन पर मेघा शटडाउन लिया जाएगा। इसके चलते नोएडा व ग्रेटर नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता अभिषेक कुमार के अनुसार, 220 केवी ग्रेटर नोएडा व सेक्टर-20 लाइन और 132 केवी ग्रेटर नोएडा व सूरजपुर डीसी लाइन लाइन पर शटडाउन रहेगा। इसके चलते नोएडा में सेक्टर-50, सेक्टर-64, सेक्टर-52, सेक्टर-60, सेक्टर-56, सेक्टर-67, सेक्टर-72, सेक्टर-63बी, सेक्टर-63 जे समेत अन्य सेक्टरों की आपूर्ति बंद रहेगी।

फटा हुआ नोट लेने से इनकार करना पड़ा भारी, दंपत्ति को कुत्ते से कटवाया

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post