Tuesday, 7 May 2024

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर नोएडा में बदली ट्रैफिक व्यवस्था, ये मार्ग रहेंगे बाधित

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर में किसानों के आंदोलन को लेकर सतर्कता बढ़ाई गई है। सोमवार…

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर नोएडा में बदली ट्रैफिक व्यवस्था, ये मार्ग रहेंगे बाधित

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर में किसानों के आंदोलन को लेकर सतर्कता बढ़ाई गई है। सोमवार (26 फरवरी) को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन द्वारा यमुना एक्सप्रेस-वे सहित लुहारली टोल प्लाजा और महामाया फ्लाईओवर पर ट्रैक्टर मार्च और अग्रिम आदेश होने पर दिल्ली कूच किया जाना प्रस्तावित है।

Noida News

किसान यूनियन के इस कार्यक्रम के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा से दिल्ली सीमा लगने वाले सभी बॉर्डरों पर बैरियर लगाकर दिल्ली पुलिस एवं नोएडा पुलिस द्वारा चेकिंग की जाएगी। जिस कारण नोएडा और ग्रेटर नोएडा से दिल्ली बॉर्डर लगने वाले मार्गों और यमुना एक्सप्रेस-वे सहित लुहारली टोल प्लाजा आदि पर यातायात दबाव बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात का डाइवर्जन किया जाएगा।

वैकल्पिक मार्गां का करें प्रयोग

आपको बता दें कि यातायात डाइवर्जन के अनुसार यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परी चौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंधित रहेगा। वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गां का प्रयोग कर गंतव्य की ओर जा सकते है।

जारी किया गया हेल्प लाइन नंबर

नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से किसी भी स्थान पर लोगों को असुविधा होने की स्थिति पर हेल्पलाइन में कॉन्टैक्ट की सुविधा दी गई है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से कहा गया है कि यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है। साथ ही, असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की सलाह दी गई है।

डीसीपी ट्रैफिक ने लोगों से की अपील

किसान यूनियन के दिल्ली कूट को  लेकर नोएडा के डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वाले आमजन यातायात असुविधा से बचने के लिए कृपया मेट्रो का अधिक से अधिक प्रयोग करें।

ऐसा रहेगा यातायात

चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर 14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुंडपुरा चौक से गंतव्य को जा सकेगा।

डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्म सिटी फ्लाईओवर से सेक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गंतव्य को जा सकेगा।

कालिंदी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर 37 होकर गंतव्य को जा सकेगा।

यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गंतव्य को जा सकेगा।

पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गंतव्य को जा सकेगा।

एनएच-91 का प्रयोग कर गाजियाबाद, दादरी से बुलंदशर होकर जाने वाला यातायात गाजियाबाद से हापुड़ होकर गंतव्य को जा सकेगा।

एनएच-91 का प्रयोग कर बुलंदहशर से दादरी की ओर जाने वाला यातायात बुलंदशहर से हापुड़ होकर गंतव्य को जा सकेगा।

केजरीवाल को इस काम के लिए चाहिए Nobel Prize?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post