Monday, 20 May 2024

नोएडा में ट्रैफिक डायवर्जन लागू, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में दलित प्रेरणा स्थल में डॉ. भीमराव आंबेडकर जयंती के अवसर पर होने वाले…

नोएडा में ट्रैफिक डायवर्जन लागू, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में दलित प्रेरणा स्थल में डॉ. भीमराव आंबेडकर जयंती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम के मद्देनजर रविवार को ट्रैफिक डायवर्जन लागू रहेगा। खासतौर से रविवार सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक दलित प्रेरणा स्थल के पास यातायात में परिवर्तन किया गया है।

Noida News

नोएडा के सेक्टर-95 में स्थित दलित प्रेरणा स्थल में डॉ. आंबेडकर जयंती के अवसर पर रविवार को बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे। नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर वाहनों का दबाव बढ़ने पर जाम लगने की आशंका है। जिसे देखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। इसमें वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर गंतव्य की ओर जाने की अपील की गई है। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव के मुताबिक दिल्ली-नोएडा लिंक रोड पर हमेशा ट्रैफिक का दबाव बना रहता है। रविवार को दलित प्रेरणा स्थल में आंबेडकर जयंती के कार्यक्रम में आने वाली भीड़ को देखते हुए वाहन चालकों से वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने की अपील की गई है।

ऐसा रहेगा डायवर्जन

  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल पर यातायात दबाव होने की स्थिति में महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर-37 की ओर यातायात का डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात सेक्टर-37 से अट्टा चौक, रजनीगंधा चौक, सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल गेट नंबर-4 पर यातायात दबाव होने की स्थिति में फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर-18 की ओर यातायात डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सेक्टर-18 से रजनीगंधा चौक, सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक अथवा सेक्टर-18 अंडरपास से एलिवेटेड होकर गंतव्य को जा सकेगा।
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले मार्ग पर डीएनडी, फिल्मसिटी फ्लाईओवर के पास यातायात दबाव होने की स्थिति में सेक्टर-14ए फ्लाईओवर से सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक की ओर यातायात डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, अट्टा चौक, सेक्टर-37 होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

दलित प्रेरणा स्थल आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था

  • कार्यक्रम में आने वाली सभी यात्री बसों की पार्किंग डीएनडी टोल के पास बाएं ओर मार्ग के किनारे होगी।
  • कार्यक्रम में परीचौक, सेक्टर 37, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग दलित प्ररेणा स्थल के गेट नंबर-1 के अंदर होगी।
  • दिल्ली की ओर से कार्यक्रम में आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग फिल्मसिटी के अंदर बनी मल्टी लेवल पार्किंग में होगी।
  • कालिंदी कुंज की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग सेक्टर-95 गंदानाला के पास बनी दलित प्ररेणा स्थल पार्किंग की अंडर ग्राउंड पार्किंग में होगी।

अमित शाह ने कह दी बड़ी बात : डॉ. महेश शर्मा के विजय जुलूस में शामिल होने आउंगा नोएडा

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post