Monday, 20 May 2024

नोएडा में अलर्ट मोड पर यातायात पुलिस, बगैर हेलमेट पीछे बैठे पुलिसकर्मी का कटा भारी भरकम चालान

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा औऱ ग्रेटर नोएडा में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश के बाद नोएडा और…

नोएडा में अलर्ट मोड पर यातायात पुलिस, बगैर हेलमेट पीछे बैठे पुलिसकर्मी का कटा भारी भरकम चालान

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा औऱ ग्रेटर नोएडा में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा यातायात पुलिस अलर्ट मोड पर है। सोशल मीडिया एक्स से मिली शिकायत के आधार पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा यातायात पुलिस ने हेलमेट नहीं लगाने, वाहन में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं होने, वाहन बीमा और प्रदूषण सर्टिफिकेट नहीं होने पर कई वाहनों पर कार्रवाई की है।

Noida News

पुलिस कर्मियों के वाहन पर भी कार्रवाई

नोएडा के सेक्टर 40 के समीप एक बाइक पर पीछे बैठे पुलिसकर्मी द्वारा हेलमेट नहीं लगने पर यातायात पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यातायात पुलिस ने उस वाहन का 18 हजार रुपये का चालान किया है। वहीं एलिवेटेड रोड के नीचे एक बुलेट पर चार लोगों के सवार होने की फोटो नोएडा ट्रैफिक पुलिस को एक्स के माध्यम से मिली है। ट्रैफिक पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

 

शराब पीकर वाहन चलाने की कार्रवाई

नोएडा इलाके में सड़क हादसों में कमी के लिए नोएडा यातायात पुलिस की ओर से अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को रात नौ बजे से साढ़े 10 बजे तक यातायात पुलिस की ओर से शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। करीब डेढ़ घंटे तक नोएडा शहर के 12 स्थानों पर की गई चेकिंग के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वाले 36 वाहनों चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है।

17 वाहनों को किया गया सीज

आपको बता दें कि सभी टीआइ ने बाडी वार्न कैमरे का प्रयोग किया। अभियान के दौरान 36 वाहनों का चालान और 17 वाहनों को सीज किया गया। ब्रेथ एनालाइजर से जांच के 30 मिलीग्राम से ज्यादा से शराब का सेवन कर वाहन चला रहे चालकों का चालान किया गया। वाहन पर उनके साथ मौजूद दूसरे व्यक्ति को वाहन चलाकर शराब पीने वाले चालक को साथ ले जाकर उसके घर तक सही सलामत छोड़ने के लिए निर्देशित किया। वहीं ऐसे चालक जिनके साथ दूसरा चालक नहीं था और वाहन के सभी जरूरी कागजात भी नहीं थे। उनके वाहन को सीज कर दिया गया है।

डीसीपी ट्रैफिक ने दी जानकारी

डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि जीआइपी मॉल, गार्डन गलेरिया, सेक्टर-15 ए गोल चक्कर, सेक्टर-37 चौक, सेक्टर-62 मॉडल टाउन, सेक्टर-79 चौक, महर्षि आश्रम चौक, सेक्टर-104 हाजीपुर चौक-स्काई मार्क माल, गौर सिटी माल-इटेहडा गोल चक्कर, सूरजपुर चौक, परी चौक, कस्बा दादरी, जेवर टोल प्लाजा के पास अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। मौके पर यातायात निरीक्षक (टीआइ) के साथ यातायात उप निरीक्षक (टीएसआइ), हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल मौजूद रहे।

कुणाल हत्याकांड के 2 आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, पुलिस की गोली से एक घायल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post