Monday, 24 June 2024

नोएडावासियों के लिए सफर करना हुआ आसान, इन रूटों पर भी दौड़ेगी बसें

Noida News : कई बार हमें बसों के रूट को लेकर बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते…

नोएडावासियों के लिए सफर करना हुआ आसान, इन रूटों पर भी दौड़ेगी बसें

Noida News : कई बार हमें बसों के रूट को लेकर बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते हम काफी परेशान हो जाते हैं। समय पर घर पहुंचना किसे पसंद नहीं होता लेकिन बसों की सही जानकारी न होने के कारण अक्सर हम भटक जाते हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से एक बड़ा फैसला लेते हुए नोएडा वासियों से लेकर फरीदाबाद, बुलंदशहर के लाखों लोगों को बड़ी खुशखबरी दी गई है।

Noida News

नोएडावासियों समेत फरीदाबाद और बुलंदशहर के लाखों लोगों को एक बड़ी खुशखबरी देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल अब उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने सिंकराबाद से नोएडा होते हुए फरीदाबाद तक अपनी बसों का संचालन करने की तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में  लोगों को एक शहर से दूसरे शहर जाने में किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पडे़गा। सरकार का ये फैसला ग्रामीणों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। उत्तर प्रदेश के इस फैसले से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी राहत मिलेगी और उन्हें एक जगह से दूसरे जगह पर आने-जाने में किसी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

नोएडावासियों के लिए यात्रा हुई आसान

जानकारी के मुताबिक इन बसों के संचालन से ग्रेटर नोएडा, दादरी, सिकंदराबाद, नोएडा और फरीदाबाद के लाखों लोगों को एक बड़ा फायदा मिलने वाला है। गर्मी के बढ़ते तेवर में नोएडावियों को सफर करने में आसानी होगी। आपको बता दें, लम्बे समय से उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग से बस की सेवा शुरू करने की मांग की जा रही थी। इसे लेकर आर्य प्रतिनिधि सभा के जिला उपाध्यक्ष डॉ. आनंद आर्य ने बातचीत करते हुए बताया कि, ‘सिकंदराबाद, फरीदाबाद होते हुए दादरी परी चौक तक रोडवेज सेवा संचालित की जाएगी। इसकी मांग काफी सालों से की जा रही थी। सिकंदराबाद डिपो से फरीदाबाद के बल्लभगढ़ तक जल्द ही उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग बस सेवा का संचालन करेगा।’

नोएडा में यात्रियों की संख्या में होगाी बढ़ोत्तरी

डॉ.आर्य ने अपनी बात को जारी करते हुए आगे कहा कि, ‘इस बस सेवा को शुरू करने के लिए हरियाणा सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच सहमति बन गई है। अब यात्री एक राज्य से दूसरे राज्य तक आसानी से जा सकेंगे। इससे लोगों के समय के साथ पैसों की भी बचत होगी।’ उत्तर प्रदेश सरकार का ये फैसला नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों को एक भारी-भरकम फायदा दे सकेगा क्योंकि इससे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

नोएडा की सबसे बड़ी बिल्डर कंपनी हुई दिवालिया, नई कंपनी देगी 20 हजार फ्लैट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post