Saturday, 4 May 2024

साइबर ठगों से परेशान युवक ने उठाया खौफनाक कदम, आप भी हो जाए सावधान

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक हैरान और सावधान कर देने वाली खबर सामने आई है। नोएडा शहर…

साइबर ठगों से परेशान युवक ने उठाया खौफनाक कदम, आप भी हो जाए सावधान

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक हैरान और सावधान कर देने वाली खबर सामने आई है। नोएडा शहर में साइबर ठगों के ब्लैकमेल से परेशान होकर एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि मृतक युवक को साइबर ठगों के द्वारा ई-मेल और वाट्सएप मैसेज के जरिए ब्लैकमेल किया जा रहा था। जिससे परेशान होकर युवक ने अपनी जीवनलीला ही समाप्त कर ली।

Noida News

नोएडा के सेक्टर-49 कोतवाली क्षेत्र के गांव बरौला में एक युवक ने साइबर ठगों द्वारा ई-मेल और वाट्सएप मैसेज के जरिये किए जा रहे ब्लैकमेल से तंग आकर फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। घटना 23 अप्रैल की है। पुलिस को मृतक द्वारा डायरी में लिखा गया सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पिछले दिनों से था परेशान

प्रयागराज पुष्पांजली नगर के फूलचंद गुप्ता ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि पुत्र अभिषेक राजगुप्ता गांव बरौला में किराए के कमरे में रहता था। 23 अप्रैल को उसका शव कमरे में फंदे पर लटका मिला। उन्होंने पुलिस को बताया कि अभिषेक को पिछले कुछ दिनों से अज्ञात लोगों के द्वारा ई-मेल और वाट्सएप पर मैसेज के जरिये ब्लैकमेल किया जा रहा था। अवैध रूप से रुपयों की मांग की जा रही थी।

मानसिक उत्पीड़न का शिकार हो रहा था अभिषेक

आरोपी धमकी दे रहे थे कि यदि रुपये नहीं मिले तो उसके आपत्तिजनक फोटो उसके रिश्तेदारों एवं सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे। इसके चलते अभिषेक मानसिक उत्पीड़न का शिकार हो रहा था। यह जानकारी उसने परिवार के लोगों को भी बताई थी। उन्होंने इस मामले में बात करने का भी आश्वासन दिया था, लेकिन उससे पहले ही उसने आत्महत्या कर ली।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस के मुताबिक मृतक की डायरी बरामद हुई है। उसमें एक पेज पर कुछ लाइनें लिखी हैं। उसमें माता-पिता के लिए आइ लव यू लिखा है। साथ ही आत्महत्या के बारे में बताया है। माना जा रहा है कि सुसाइड नोट अभिषेक ने ही लिखा था। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सैनी ने बताया कि मृतक की करीब दो माह पहले ही शादी हुई थी। वह बरौला में अकेला रहता था। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

नोएडा के इस गांव की सड़क बनी तलाब, ग्रामीण प्रधिकारण से नाराज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post