Sunday, 16 June 2024

हम शपथ लेते हैं कि नोएडा को स्वच्छता में बनाएंगे नंबर वन

Noida News :  उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर को एक नंबर पायदान पर लाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने एक…

हम शपथ लेते हैं कि नोएडा को स्वच्छता में बनाएंगे नंबर वन

Noida News :  उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर को एक नंबर पायदान पर लाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने एक बड़ा कदम उठाया है। 2024 में होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण में नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग ने मैराथन प्रयास शुरू कर दिया है। 23 मई को नोएडा प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग में स्वच्छ नोएडा, स्वस्थ्य नोएडा, के नाम से प्लगिंग अभियान एवं हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

Noida News

स्वस्थ नोएडा अभियान चलाया

इसके तहत सेक्टर 25 में अधिकारियों, कर्मचारियों एवं सफाई मित्रों ने मिलकर भूखंड में पड़े कचरे को बिनकर बोरियों में जमा इकट्ठा किया। यह कचरा एमआरएफ सेंटर भेजा जाएगा जहां पर मशीनों से इसका निस्तारण किया जाएगा। इस दौरान लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई तथा स्वच्छता को लेकर हस्ताक्षर अभियान में चलाया गया।

इस कार्यक्रम में नोएडा के जन स्वास्थ्य विभाग के उप महाप्रबंधक एसपी सिंह, खंड-एक के प्रभारी एवं वरिष्ठ प्रबंधक गौरव बंसल तथा खंड-2 के प्रभारी एवं वरिष्ठ प्रबंधक आरके शर्मा, सहायक परियोजना अभियंता उमेश चंद, अरुण कुमार, सुशील कुमार, राहुल गुप्ता, सभी स्वास्थ्य निरीक्षक मेसर्स गाइडेड फाच्र्चून समिति की टीम के अलावा 50 सफाई मित्र भी शामिल थे। उप महाप्रबंधक एसपी सिंह ने कहा कि विभिन्न इलाकों में भी यह अभियान चलाया जाएगा ताकि लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया जा सके। Noida News

3 से 4 डिग्री और बढ़ेगा पारा, यूपी समेत कई शहरों में गर्मी मचाएगी तांडव

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post