Monday, 20 May 2024

मौसम ने फिर मारी पलटी, नोएडा में कोहरा ही कोहरा

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे एनसीआर में मौसम ने फिर से पलटी मारी है।…

मौसम ने फिर मारी पलटी, नोएडा में कोहरा ही कोहरा

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे एनसीआर में मौसम ने फिर से पलटी मारी है। ​दो दिन तक दिन में गुनगुनी धूप निकलने के बाद बुधवार की तड़के से ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोहरा ही कोहरा छाया हुआ है। हाल यह है कि दस मीटर की दूरी का कुछ भी नजर नहीं आ रहा है। तड़के से घना कोहरा छाया रहने के कारण लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Noida News in hindi

आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सोमवार और मंगलवार को मौसम कुछ साफ रहा था। दिन में गुनगुनी धूप भी निकली थी। दो दिन तक ​धूप निकलने और मौसम साफ रहने की वजह से लोगों ने राहत की सांस ली थी। हालांकि ठंड बरकार रही। लेकिन बुधवार की तड़के तीन बजे से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घना कोहरा छाया हुआ है। यह सुबह सात बजे तक भी कम नहीं हुआ था।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घना कोहरा होने की वजह से न केवल वाहन चालकों बल्कि अन्य लोगों को भी आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सुबह छह बजे से विभिन्न कंपनी और फैक्ट्रियों में ड्यूटी पर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह छह बजे तक वाहनों की स्पीड़ पर ब्रेक लग चुका था और वह रेंग रेंग कर चल रहे थे। उधर, यमुना एक्सप्रेसवे और नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर भी वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

घने कोहरे के कारण ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे एनएच 91, यमुना एक्सप्रेसवे और नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम है। जिस कारण वाहन चालकों को वाहन चलाने में काफी दिक्कत हो रही है। नोएडा के महामाया फ्लाइओवर पर तो कई यात्री वाहन को रोक कर कोहरे के कम होने का इंतजार करते हुए नजर आ रहे थे। कुछ स्थानों पर मध्य रात्रि से सुबह तक कोहरा गिरने के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कुछ इलाकों में विजिबिलिटी बेहद कम है। कोहरे की वजह से यातायात में खासी दिक्कत पेश आ रही हैं। करीब की चीजें भी बड़ी मुश्किलें से दिख रही थी। वाहनों के पहियों की रफ्तार धीमी है। मार्ग पर संकेतक व रिफ्लेक्टरों की कमी वाहन चालकों को साफ तौर पर खल रही थी। धुंध में उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। कोहरे में मार्ग पर पुख्ता इंतजाम तक नहीं है।

आज का समाचार 31 जनवरी 2024 : मौसम ने फिर मारी पलटी, कोहरा ही कोहरा

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post