Saturday, 18 May 2024

सीवर की सफाई कर रहे थे मजदूर, हुआ ये खौफनाक हादसा

Noida  News : नोएडा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां नोएडा के सेक्टर-26 में सीवर…

सीवर की सफाई कर रहे थे मजदूर, हुआ ये खौफनाक हादसा

Noida  News : नोएडा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां नोएडा के सेक्टर-26 में सीवर की सफाई करने के दौरान दो मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। यह हादसा देर रात यानी 3 मई का बताया जा रहा है। इस घटना से पूरे इलाके में हडकंप मचा है।

क्या है पूरा मामला ?

आपको बता दें कि पुलिस के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-26 के मकान संख्या ए-94 में मकान मालिक सुमित चावला ने शुक्रवार को रात 8 बजे दो मजदूरों को सीवर सफाई करने के लिए बुलाया था। इस दौरान दोनों ने सफाई के दौरान जहरीली गैस के कारण दम घुटने से मर गये। काफी देर बाद जब मकान मालिक आवाज देकर सफाई कर्मियों को बुलाया तो कोई आवाज नहीं आई। उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। चूंकि सीवर इतने संकीर्ण स्थल पर था।

Noida  News

इसलिए सीवर की दीवार तोडक़र जब अंदर देखा गया तो दोनों मजदूर बेहोश मिले। आनन-फानन में पुलिस ने दोनों को कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मरा हुआ घोषित कर दिया। बता दें कि दोनों मृतक मजदूर नानी मंडल पुत्र शब्बू मंडल तथा कोकन मंडल पुत्र नारायण मंडल पश्चिम बंगाल के मूल निवासी बताये जाते है तथा नोएडा में सेक्टर-94 की झुग्गियों में किराये पर रहते हैं।

पुलिस ने दिया बयान

इस हादसे की सूचना मिलते ही नोएडा के एडीसीपी मनीष मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे। कोतवाली प्रभारी धर्म प्रकाश शुक्ला का कहना है कि मौके पर सीवर के पास पहुंचने की कोई व्यवस्था नहीं थी। इसलिए शाफ्ट की दीवार तोडक़र दोनों को बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को इस घटना की खबर दे दी गई है तथा शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Noida  News

बताया जाता है कि दोनों सफाईकर्मी अक्सर छोटी-मोटी सफाई के लिए इस मकान में पहले से ही आते रहते थे। इसी कारण मकान मालिक ने सीवर की सफाई के लिए दोनों को बुला लिया। बिना किसी सुरक्षा उपकरण के दोनों सीवर में उतरे जिसके कारण दम घुटने से उनकी मौत हो गयी। मृतक कोंकन मंडल की पत्नी अनीता मंडल तथा नानी मंडल की पत्नी लिलिका मंडल ने थाने में लिखित तहरीर दी है। Noida  News

रिश्वतखोर निकली भाजपा की महिला नेता, रंगे हाथों पकड़ी गई

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post