Friday, 17 May 2024

नोएडा वालों को जल्द मिलेगी ठंड से राहत, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम का हाल

Noida News : उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी नोएडा वालों को जल्द ही ठंड से राहत मिलने की उम्मीद जताई…

नोएडा वालों को जल्द मिलेगी ठंड से राहत, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम का हाल

Noida News : उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी नोएडा वालों को जल्द ही ठंड से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इस सप्ताह जहां हल्की बारिश की संभावना और उसके बाद मौसम में बदलाव की संभावना नजर आ रही है। यानि इस सप्ताह बारिश के बाद नोएडा वालों को ठंड से थोड़ा बहुत राहत मिलना शुरू हो जाएगी। हालांकि सूर्योदय से पहले और सूर्यास्त के बाद गलन होगी।

Noida News in hindi

नोएडा में रविवार को सुबह के समय हल्का कोहरा रहा और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया। वहीं, 22 डिग्री के आसपास अधिकतम तापमान रहने का अनुमान है। साथ ही आर्द्रता की मात्रा भी अधिक रहेगी। इससे बाद मौसम लगातार सुधार होगा। तापमान बढ़ने के साथ आर्द्रता में कमी आएगी।

आज का तापमान

सोमवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान भी बढ़कर नौ डिग्री तक रहने की संभावना है। जनवरी में सबसे गर्म दिन हो सकता है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आर्द्रता की मात्रा भी लगभग आधी हो जाएगी।

इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

जनवरी माह के इस अंतिम सप्ताह में मौसम साफ बने रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान बढ़ने और आर्द्रता कम होने से सर्दी कम होगी। इस सप्ताह बीते एक माह के बाद मौसम सामान्य रहेगा। जिले में कई वर्षों के बाद लगातार लंबी सर्दी पड़ी है। पश्चिमी विक्षोभ मजबूत होने से हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

गाजियाबाद का हाल

गाजियाबाद में रविवार को फिर से सुबह से बादल छाए रहने की वजह से सर्दी काफी ज्यादा महसूस हुई। शनिवार को एक दिन पहले सुबह सवेरे से शाम तक निकली धूप से सर्दी से राहत रही थी। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिन तापमान में गिरावट आ सकती है। पिछले कई दिन से रात में पाला पडऩे की वजह से सर्दी काफी ज्यादा रहती है।

वातावरण में आद्रता 79 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को भी रात में पाला पडऩे की वजह से सुबह सर्दी ज्यादा महसूस हो सकती है। लेकिन दिन में धूप खिली रहने के आसार हैं। इससे सर्दी से राहत मिल सकती है। न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्यसियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post