Sunday, 19 May 2024

नोएडा के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित, DM ने दिए आदेश, कब तक हैं छुट्टियां

Noida School Closed : उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सर्दी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।…

नोएडा के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित, DM ने दिए आदेश, कब तक हैं छुट्टियां

Noida School Closed : उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सर्दी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरा जिला शीतलहर की चपेट में हैं। तापमान में भी लगातार गिरावट आ रही है। नोएडा (गौ​तमबुद्धनगर जनपद) के डीएम मनीष कुमार ने कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। डीएम के आदेश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से स्कूलों में छुट्टियों का आदेश जारी कर दिया है।

Noida School Closed

नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के जिला बेसिक शिक्षा राहुल पवार ने बताया कि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के आदेश अनुसार घने कोहरे और कड़ाके की ठंड के कारण नोएडा व ग्रेटर नोएडा समेत पूरे जनपद गौतमबुद्धनगर में संचालित समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक के सभी 6 जनवरी 2024 तक अवकाश रहेगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जनपद के सभी स्कूल संचालकों और प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि डीएम द्वारा दिए गए आदेश का कड़ाई से पालन​ किया जाएगा। इन आदेशों का पालन ना करने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

दिल्ली में 6 जनवरी तक स्कूल बंद

दिल्ली सरकार ने राज्य के भी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में सर्दी की छुटियां जनवरी 2024 के पहले सप्ताह के दौरान घोषित करने के निर्देश जारी किए हैं। शिक्षा निदेशालय के सर्कुलर के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में 1 जनवरी से 6 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा। इसके बाद 7 जनवरी को रविवार होने के कारण स्कूलों को अब 8 जनवरी 2024 से खोला जाएगा।

हरियाणा में 15 जनवरी तक स्कूल बंद

दिल्ली से सटे फरीदाबाद और गुरूग्राम समेत पूरे हरियाणा राज्य में स्कूलों के लिए शीतकालीन अवकाश की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक राज्य के स्कूलों में 1 जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक सर्दी की छुट्टियां रहेंगे। इसके बाद 16 जनवरी से स्कूलों को खोला जाएगा।

राजस्थान में भी छुट्टियां

राजस्थान में स्कूलों के लिए शीतकालीन अवकाश की तारीखों का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। आधिकारिक अपडेट के मुताबिक राजस्थान के स्कूलों में 24 दिसंबर से ही सर्दी की छुट्टियां चल रही हैं और ये 5 जनवरी तक जारी रहेंगी।

आज का समाचार 3 जनवरी 2024 : नोएडा प्राधिकरण पर तालाबंदी, स्क्रैप माफिया की पूरी कहानी

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post