Tuesday, 28 May 2024

Noida Traffic Diversion : भारत बंद के दौरान नोएडा में खुले रहेंगे ये रास्तें, देख कर निकले घर से

Noida Traffic Diversion : किसान संगठन एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के लिए…

Noida Traffic Diversion : भारत बंद के दौरान नोएडा में खुले रहेंगे ये रास्तें, देख कर निकले घर से

Noida Traffic Diversion : किसान संगठन एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर आया हैं। किसान संगठनों ने शुक्रवार (16 फरवरी) को भारत बंद का आह्वान किया है। इसके चलते दिल्ली-एनसीआर में प्रशासन की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है। जिससे लोगों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। वहीं भारत बंद के बारे में जानकारी देते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बताया कि भारत बंद के चलते शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में धारा 144 लागू की गई है। पुलिस ने दिल्ली जाने वाले और वहां से वापस आने वाले यात्रियों के लिए रूट डायवर्जन भी किया है। पुलिस ने कहा कि जहां तक संभव हो अपने कार और बाइक की जगह मेट्रो का इस्तेमाल किया जाए।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

भारत बंद को चलते पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है। जिसमें पुलिस ने कहा कि नोएडा और दिल्ली की सभी बॉर्डर पर दोनों तरफ की पुलिस बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान चलाएगी। इससे वाहनों की आवाजाही पर दबाव रहेगा। जरूरत के मुताबिक ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। पुलिस ने कहा कि ट्रैफिक जाम से बचने के लिए दिल्ली जाने वाले लोग मेट्रो का उपयोग करें।

नोएडा में लगी धारा 144

जानकारी के अनुसार नोएडा में धारा 144 के चलते 5 या उससे ज्यादा लोगों की गैरकानूनी सभा, राजनीतिक या धार्मिक सहित अनधिकृत जुलूस या प्रदर्शन करने पर रोक लगा दी गई है। सरकारी कार्यालयों के एक किलो मीटर के दायरे में निजी ड्रोन के उड़ाने पर में भी रोक लगाई गई है। लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर लाठी, रॉड, त्रिशूल, तलवार और किसी भी प्रकार के हथियारों को ले जाने पर भी पुलिस ने प्रतिबंध लगा दिया है।

इन रास्तों को किया गया बंद

जानकारी के अनुसार सभी तरह के माल वाहनों का यमुना एक्सप्रेसवे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए दिल्ली और परी चौक, सिरसा से सूरजपुर तक मार्ग पर प्रतिबंधित रहेगा। ट्रैफिक जाम से बचने के लिए चालक वैकल्पिक मार्गों का उपयोग कर सकते हैं।

Noida Traffic Diversion

ये रास्तें रहेंगे खुले

भारत बंद को देखते हुए कई रास्तों को खुला ही रखा हुआ है, जिससे लोगों को परेशानी न हो। इन रास्तों में 130 मीटर रोड से डिपो गोलचक्कर होकर परीचौक की ओर जाने वाले वाहन सुपरटेक गोलचक्कर से होण्डा सीएल चौक से पी-03 गोलचक्कर, आईएफएस विला गोलचक्कर शामिल है। वहीं सूरजपुर से परीचौक की ओर जाने वाले वाहन एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से वाहन जा सकेंगे। इसके साथ ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से परीचौक होकर जाने वाले वाहन हिन्डन कट/गलगोटिया कट से नॉलेज पार्क/एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से होते हुए वाहन जा सकेंगे। कासना से परीचौक होकर सूरजपुर की ओर जाने वाले वाहन होण्डा सीएल चौक से सुपरटेक गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से होते हुए जा सकेंगे।

ये फ्लाइओवर रहेंगे खुलें

इस दौरान चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सैक्टर 14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सैक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से जा सकेंगे। डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सैक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर वाहन निकल सकेंगे। साथ ही बताया गया कि कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37 होकर जा सकेंगे।

भारत बंद … सड़कों के बाद ट्रेन का भी चक्का जाम करने की तैयारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post