Thursday, 9 May 2024

नोएडा समेत पूरे NCR में धुंध का कहर, नहीं दिखाई दे रहा कुछ भी

Noida Weather Update : दिसंबर माह का अंतिम सप्ताह शुरू होने के साथ ही ठंड ने अपना प्रचंड रुप दिखाना…

नोएडा समेत पूरे NCR में धुंध का कहर, नहीं दिखाई दे रहा कुछ भी

Noida Weather Update : दिसंबर माह का अंतिम सप्ताह शुरू होने के साथ ही ठंड ने अपना प्रचंड रुप दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार को नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे एनसीआर और दिल्ली में धुंध ही धुंध देखने को मिली। नोएडा समेत कई इलाकों में पहली बार जीरो विजिबिलिटी देखने को मिल रही है। नोएडा एक्सप्रेस-वे और यमुना एक्सप्रेसवे पर वाहन चालकों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। सुबह 6 बजे सड़कों पर वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ते देखे गए। ठंड भी अपना असर दिखा रही है।

Noida Weather Update

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात 12 बजे से ही कोहरा पड़ना शुरू हो गया था और सुबह साढ़े पांच बजते बजते कोहरे ने पूरे नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे एनसीआर को अपनी चपेट में ले लिया। हाल यह हो गया कि सड़कों पर दौड़ने वाले वाहनों की रफ्तार कम हो गई। वाहनों को रेंगते हुए देखा गया। नोएडा के कई इलाकों में पूरी तरह से कोहरे के चादर फैली हुई है। हाल यह है कि दस मीटर की दूरी का भी कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को सुबह आसमान साफ ​​रहने और घने से बहुत घने कोहरे की चेतावनी जारी की है।

मंगलवार को कैसा था दिल्ली-एनसीआर का हाल?

आपको बता दें कि मंगलवार को घने कोहरे के कारण कई उड़ानों और ट्रेनों में देरी हुई। दिल्ली का अधिकतम तापमान मंगलवार को 23.8 डिग्री सेल्सियस रहा। घने कोहरे के कारण कई इलाकों में विजिबिलिटी प्रभावित हुई और हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रही। हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, कोहरे और कम विजिबिलिटी के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर अंतर्राष्ट्रीय समेत लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई। कोहरे के कारण 14 ट्रेनों के आगमन में भी देरी हुई। दिल्ली के सफदरजंग में 50 मीटर और दिल्ली के पालम में 125 मीटर विजिबिलिटी के साथ घना कोहरा छाया है।

क्या है दूसरे राज्यों का हाल

पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर 0 मीटर, पटियाला में 25 मीटर, उत्तर प्रदेश के बरेली में 25 मीटर, लखनऊ में 25 मीटर प्रयागराज में 25 मीटर और वाराणसी में 50 मीटर और झांसी में 200 मीटर विजिबिलिटी रिकॉर्ड की गई है. इसके अलावा, मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 200 मीटर, राजस्थान के गंगानगर में 50 मीटर, दिल्ली के सफदरजंग में 50 मीटर, दिल्ली के पालम में 125 मीटर विजिबिलिटी रिकॉर्ड की गई।

मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश समेत उत्तर पश्चिम भारत और आसपास के मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा देखा गया है। इन क्षेत्रों में बहुत घना कोहरा दर्ज किया गया है।

आज का समाचार 27 दिसंबर 2023 : 75 हज़ार फ़्लैट बायर्स को मिलेगा सीधा लाभ

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post