Friday, 3 May 2024

नोएडा में चोरों का आतंक जारी, चोरी की अनेक घटनाएं

नोएडा क्षेत्र में चोरों का आतंक जारी है। चोरी की अलग-अलग घटनाओं में नोएडा में सक्रिय चोरों ने लाखों रूपए…

नोएडा में चोरों का आतंक जारी, चोरी की अनेक घटनाएं

नोएडा क्षेत्र में चोरों का आतंक जारी है। चोरी की अलग-अलग घटनाओं में नोएडा में सक्रिय चोरों ने लाखों रूपए मूल्य का सामान चोरी कर लिया है। नोएडा में चोरी की घटनाएं रोज-रोज बढ़ती जा रही हैं। नोएडा पुलिस चोरों पर अंकुश लगाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। अकेले नोएडा शहर में पिछले 24 घंटे में चोरी की दो बड़ी घटनाएं हुई हैं।

नोएडा के सेक्टर-76 में चोरी

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में नोएडा शहर में चोरी की पहली घटना नोएडा के सेक्टर-76 में हुई है। नोएडा के सेक्टर-76 स्थित अम्रपाली क्रिस्टल होम बाबा कंस्ट्रक्शन की साइट पर सुरक्षा के लिए तैनात सिक्युरिटी गार्ड्स ने ही स्टोर में सेंध लगा दी। सिक्योरिटी गार्डों ने अपने साथियों की मदद से स्टोर से बिजली के तार व सेनेटरी का सामान चोरी कर लिया। गार्डों की यह पूरी करतूत स्टोर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई आरोपियों के खिलाफ थाना सेक्टर 113 में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मूलरूप से जनपद हापुड निवासी राम भरोसे पिछले 1 साल से कंस्ट्रक्शन साइट पर स्टोर कीपर के रूप में कार्यरत है। थाने में दर्ज शिकायत में राम भरोसे ने बताया कि पिछले कुछ समय से स्टोर से सामान चोरी हो रहा था उसने इसकी सूचना प्रशासन कंपनी के अधिकारियों को दी। जिसके बाद सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को चेक किया गया। सीसीटीवी फुटेज में कंस्ट्रक्शन कंपनी में तैनात सिक्योरिटी गार्ड सुपरवाइजर अजय कुमार मनोज कुमार तथा सचिन पांडे व एक अन्य अज्ञात युवक स्टोर में चोरी करते हुए दिखाई दिए।

आरोपियों ने चोरी की है घटना रात्रि के समय अंजाम दी। राम भरोसे के मुताबिक चारों आरोपियों ने स्टोर से बिजली के तार, एमसीबी, सेनेटरी का सामान नल फिटिंग आदि चोरी कर लिया। राम भरोसे के मुताबिक सिक्योरिटी गार्ड मरीन सिक्योरिटी कंपनी के द्वारा यहां नियुक्त किए गए थे और पिछले कई वर्षों से यहां कार्य कर रहे थे। स्टोर कीपर ने आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराते हुए सीसीटीवी फुटेज भी नोएडा के थाना सेक्टर-113 पुलिस को उपलब्ध कराई है। नोएडा सेक्टर-113 के थाना प्रभारी का कहना है कि पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर सिक्योरिटी गार्ड्स की तलाश कर रही है।

पीएनजी गैस गोदाम से लाखों का सामान चोरी

नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर-70 में पीएनजी गैस पाइपलाइन के गोदाम से चोरों ने कंप्यूटर, लैपटॉप, ब्रॉस फिटिंग, इनवर्टर, बैटरी व अन्य सामान चोरी कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बदरपुर साउथ दिल्ली निवासी सागर कुमार ने बताया कि उसका पीएनजी गैस पाइपलाइन का गोदाम नोएडा के सेक्टर-70 में है। 20 फरवरी की सुबह उसे सूचना मिली कि गोदाम पर चोरी हो गई है। सूचना के आधार पर वह गोदाम पर पहुंचा। जांच के दौरान पता चला कि गोदाम से कंप्यूटर, लैपटॉप, ब्रास फिटिंग कॉपर पाइप, इनवर्टर, बैटरी, प्रिंटर मशीन चोरी हो गई है। गोदाम पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने पर पता चला कि दो व्यक्ति स्विफ्ट कार से गोदाम पर आए थे। इन लोगों ने गोदाम का ताला तोडक़र चोरी की वारदात को अंजाम दिया और सामान को कार में भरकर ले गए। पीडि़त की शिकायत पर नोएडा के थाना फेज-3 पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान का प्रयास कर रही है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post