Saturday, 18 May 2024

सीवर लाइन व जमीन पर हक को लेकर नोएडा में बवाल, 19 पर FIR

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। गेझा गांव में सीवर लाइन  (Sewer Line) डालने के दौरान दो पक्षों में हुए…

सीवर लाइन व जमीन पर हक को लेकर नोएडा में बवाल, 19 पर FIR

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। गेझा गांव में सीवर लाइन  (Sewer Line) डालने के दौरान दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष के बाद 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं तनाव के मद्देनजर घटना स्थल पर पुलिस बल तैनात रहा है।

गेझा गांव में नोएडा प्राधिकरण  (Noida Authority) की तरफ से कुछ घरों के लिए सीवर लाइन को लेकर खुदाई कराई जा रही थी। गांव के ही प्रमोद त्यागी, नीरज त्यागी आदि खुदाई करने के पक्ष में थे। जबकि राकेश त्यागी, सुबोध त्यागी आदि का कहना था कि सीवर लाइन के लिए जहां खुदाई की जा रही है। वह मंदिर जाने का रास्ता है। इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच शुरुआत में विवाद हुआ और बाद में जमकर लाठी डंडे चले। करीब 1 घंटे तक दोनों पक्षों के बीच संघर्ष होता रहा जिससे गांव में आफरी मच गई। दोनों पक्षों के लोग इस खूनी संघर्ष में घायल हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में पहुंचाया और स्थिति को सामान्य किया।

थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है महंत परमेश्वर दास की शिकायत पर प्रमोद नीरज योगेश विमल सिंह की अंकित सुधीर चौहान सोनू गौतम तथा नीरज त्यागी की शिकायत पर करतार प्रधान राकेश त्यागी सुबोध त्यागी यश त्यागी सुनील त्यागी सुमित शर्मा नवीन त्यागी भविष्य त्यागी संदीप त्यागी अंकित त्यागी आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच पड़ताल कर रही है। वहीं इस घटना के बाद से गेझा गांव में अभी भी तनाव बना हुआ है।

जमीन पर मालिकाना हक को लेकर मारपीट

उधर जेवर क्षेत्र में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां थाना जेवर क्षेत्र के जहांगीरपुर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों ही पक्ष जमीन पर अपना मालिकाना हक जाता रहे हैं। कस्बा झज्जर निवासी धनेंद्र कुमार ने बताया कि उसके भाई गजेंद्र कुमार के नाम जहांगीरपुर में जमीन है। 23 फरवरी को उसके भाई की जमीन पर पब्लिक इंटर कॉलेज के प्रबंधक शिवकुमार मंगल मोहनलाल उमेश्वर अनिल जबरदस्ती कब्जा कर निर्माण कार्य कर रहे थे। इस बात की जानकारी मिलने पर वह तथा उसका भाई रविंदर गर्ग मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान शिवकुमार मंगल मोहनलाल उमेश अनिल आदि ने मारपीट कर उनके साथ गाली गलौज की पीडि़त के मुताबिक सभी लोग भू-माफिया किस्म के व्यक्ति हैं और उसके भाई की जमीन को जबरदस्ती कब्जा कार्पण चाहते हैं।

Noida News

वहीं दूसरे पक्ष के एजवीर सिंह नए दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वह प्रबंध समिति के अध्यक्ष हैं पब्लिक इंटर कॉलेज जहांगीरपुर के भूखंड की पैमाइश उप जिलाधिकारी द्वारा कराई गई थी जिसके उपरांत विद्यालय ने चार दिवारी कर दी थी कुछ वर्षों में पड़ोसियों ने चार दिवारी को खुर्द कर दिया था विद्यालय की ओर से दोबारा चार दिवारी कर दी गई और मरम्मत कार्य चल रहा था। इस दौरान रवि व धनेश मौके पर पहुंचे और विद्यालय की चारदीवारी को ढहाने लगे। उन्होंने जब उनसे चार दिवारी को ढहाने को मना किया गया तो वह गाली गलौज और मारपीट पर उतारू हो गए। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्षों की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

नोएडा पुलिस ने रोका किसानों का ट्रैक्टर मार्च, एक्सप्रेस-वे पर नहीं दी एंट्री

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post