Saturday, 18 May 2024

अपने ही घर को नहीं बचा पा रहे मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा, नोएडा पुलिस भेज रही नोटिस

Vivek Bindra Motivational Speaker : नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा के एक थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट के बाद मोटिवेशनल…

अपने ही घर को नहीं बचा पा रहे मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा, नोएडा पुलिस भेज रही नोटिस

Vivek Bindra Motivational Speaker : नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा के एक थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट के बाद मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा खूब चर्चाओं में हैं। देश के करोड़ों युवाओं को अच्छा नागरिक बनाकर उनका भविष्य संवारने का दावा करने वाले विवेक बिंद्रा अपने ही घर को नहीं बचा पा रहे हैं। ऐसे सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे हैं कि जो व्यक्ति अपने घर परिवार को बचाने में नाकामयाब हो रहा हो, वह (विवेक बिंद्रा) देश के करोड़ों युवाओं का भविष्य कैसे बना सकता है ? अब नोएडा पुलिस विवेक बिंद्रा को नोटिस भेजने की तैयारी कर ही है। उन्हें पूछताछ के लिए थाने बुलाया जाएगा।

Vivek Bindra Motivational Speaker

सहारनपुर, यूपी के रहने वाले एम. कुमार बताते हैं कि करीब दो साल पहले उन्होंने विवेक बिंद्रा का एक वीडियो फेसबुक पर देखा था। इस वीडियो में विवेक बिंद्रा बाबा रामदेव का उदाहरण देते हुए बताते हैं कि कैसे बिजनेस को ग्रो किया जा सकता है। इस वीडियो में विवेक बिंद्रा युवाओं को मोटिवेट करते नजर आते हैं और कहते हैं कि बिना पैसा खर्च किए एक अच्छा बिजनेसमैन कैसे बना जा सकता है। इस वीडियो में विवेक बिंद्रा यह बताते हैं कि बाबा रामदेव अपने बिजनेस का खुद ही प्रचार करते हैं। अपने प्रत्येक प्रॉडक्ट को बेचने के लिए बाबा रामदेव खुद ही मॉडल होते हैं। आज विवेक बिंद्रा की सच्चाई सामने आने पर एम कुमार कहते हैं कि जो व्यक्ति अपने घर की राड़ ही नहीं निपटा पा रहा हो, वह दूसरे को अच्छा नागरिक बनाने का दावा कैसे कर सकता है ? पत्नी से मारपीट और चोट पहुंचाने के मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद इस तरह के अनेकों सोशल मीडिया यूजर विवेक बिंद्रा को लेकर कमेंट कर रहे हैं।

दरअसल, विवेक बिंद्रा एक प्रोफेशनल मोटिवेशनल स्पीकर हैं। वह बिजनेस को कैसे आगे बढ़ाया जाए, कम लागत में ज्यादा इनकम कैसे अर्जित की जाए तथा जिंदगी में सफलता पाने के लिए अच्छा नागरिक कैसे बना जाए इसके लिए ज्ञान बांटते हैं। इस ज्ञान को बांटने के लिए वह यू ट्यूब और फेसबुक जैसे सोशल ​मीडिया प्लेटफार्म का सहारा लेते हैं। इसके अलावा व्यापार में कैसे तरक्की हासिल किया जाए, कैसे व्यापार को को ऊंचाईयों पर लेकर जाया जा सकता है, इसके लिए वह टिप्स देते हैं और प्रत्येक टिप्स का भारी भरकम पैसा भी वसूलते हैं।

क्या है बीवी से मारपीट का पूरा मामला ?

आपको बता दें कि विगत 14 दिसंबर को नोएडा के थाना सेक्टर 126 पर विवेक बिंद्रा के गाजियाबाद निवासी साले वैभव ने अपने बहनोई मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के खिलाफ केस दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि विवेक ने उसकी बहन यानिका से मारपीट की थी। विवेक बिंद्रा और यानिका की शादी 6 दिसंबर को हुई थी। शादी के बाद दोनों नोएडा के सेक्टर-94 स्थित सुपरनोवा वेस्ट रेजीडेंसी में रहने लगे थे। शादी के अगले दिन ही 7 दिसंबर को विवेक बिंद्रा अपनी मां प्रभा से झगड़ा कर रहे थे। इस पर पत्नी यानिका ने बीच बचाव करने का प्रयास किया था। आरोप है कि विवेक ने यानिका को कमरे में बंद कर दिया। गाली गलौज करते हुए यानिका की बुरी तरह पिटाई कर दी। मारपीट की वजह से उनकी पत्नी यानिका के पूरे शरीर पर घाव बन गए हैं।

कान के पर्दे फटने से सुनाई देना बंद हो गया। बाल नोंचने की वजह से महिला के सिर में भी घाव है। विवेक पर गुस्सा इस कदर सवार था कि उसने पत्नी का मोबाइल भी तोड़ दिया था। पत्नी से मारपीट के इस मामले में उनकी पत्नी यानिका के परिजन सोमवार को अपने वकीलों के साथ नोएडा कमिश्नरेट के उच्च अधिकारियों से मिलेंगे और दर्ज केस में और धाराएं जोड़ने की मांग करेंगे। अभी इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के लिए अपमान करना), 325 (गंभीर चोट पहुंचाना)आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

पहले भी हो चुकी है एक शादी

यानिका से हुई शादी, विवेक बिंद्रा की दूसरी शादी है। उनकी पहली शादी हरियाणा निवासी गीतिका से हुई थी।
हरियाणा के फरीदाबाद में मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा पर अदालत में सुनवाई के दौरान वीडियो बनाने का आरोप लगा था। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मोबाइल फोन जब्त कर लिया था। हालांकि पूछताछ के बाद बाद में फोन लौटा दिया गया था। विवेक की पहली पत्नी गीतिका बिंद्रा से भी विवेक बिंद्रा का विवाद चल रहा है। फरीदाबाद के सेक्टर-46 स्थित ओमेक्स हाईट्स सोसाइटी निवासी गीतिका बिंद्रा ने अदालत में खर्चे की याचिका दायर कर रखी है।

सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर

विवेक बिंद्रा जाने माने मोटिवेशनल स्पीकर हैं। यू-ट्यूब पर उनके 2.14 करोड़ सब्सक्राइबर और इंस्टाग्राम पर 3.9 मिलियन फॉलोअर हैं। एक्स पर भी 3.73 लाख लोग विवेक को फॉलो करते हैं। पत्नी की पिटाई का मामला सामने आने के बाद से विवेक सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। अधिकतर लोग इस मामले में निष्पक्ष जांच और कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

आज का समाचार 24 दिसंबर 2023 : नोएडा की इन सड़कों पर आज रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post