Friday, 3 May 2024

तनाव जीवन पर भारी : पैरालाइज से पीडि़त महिला ने की खुदकुशी, दो युवतियों ने भी लगाई फांसी

Noida News : हाइटेक सिटी के रूप में विख्यात नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तनाव लोगों के जीवन पर भारी…

तनाव जीवन पर भारी : पैरालाइज से पीडि़त महिला ने की खुदकुशी, दो युवतियों ने भी लगाई फांसी

Noida News : हाइटेक सिटी के रूप में विख्यात नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तनाव लोगों के जीवन पर भारी पड़ रहा है। मानसिक तनाव के चलते दो युवतियों और एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

17 वर्षीय लड़की ने लगाई फांसी

नोएडा थाना फेस वन क्षेत्र के हरौला गांव में छपरा बिहार निवासी सुनील कुमार अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। उनकी 17 वर्षीय बेटी रिचा कुमारी ने बीती शाम अपने कमरे में फांसी लगा ली। घटना के समय परिजन घर से बाहर गए हुए थे। कुछ देर बाद परिजन जब वापस लौटे तो उन्हें रिचा कुमारी फांसी के फंदे पर मृत अवस्था में लटकी हुई मिली। सूचना मिलने पर थाना फेस वन पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस का कहना है कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

फांसी लगाकर बहन की किया आत्महत्या

इसी कड़ी में नोएडा थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 62 स्थित लक्ष्मी अपार्टमेंट में कृतिका गौतम ने अपने कमरे में फांसी लगा ली। कुछ देर बाद जब उसकी बहन कमरे पर पहुंची तो उसे कृतिका गौतम फंदे पर लटकी हुई मिली। कृतिका गौतम की बहन ने पड़ोसियों की मदद से उसे फंदे से नीचे उतारा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कृतिका गौतम मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली थी और यहां अपनी बहन के साथ रह रही थी।

लंबे समय से पैरालाइज थी महिला

वहीं थाना एक्सप्रेस वे क्षेत्र के नंगली वाजिदपुर गांव में किराए पर रहने वाली एक महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। महिला पिछले कुछ समय से पैरालाइज थी जिसके चलते वह अपनी बीमारी से परेशान थी। मूल रूप से प्रयागराज निवासी नागेश कुशवाहा अपनी पत्नी साधना व बच्चे के साथ नंगली वाजिदपुर गांव में किराए पर रह रहा था। दोनों के करीब 5 वर्ष पूर्व शादी हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही साधना की हार्ट सर्जरी हुई थी। हार्ट सर्जरी के बाद साधना को पैरालाइज हो गया। बीमारी के चलते साधना पिछले काफी समय से डिप्रेशन में चल रही थी। बीती शाम साधना ने अपने साथ बैठी बहन को किसी काम से कमरे नीचे भेज दिया और फांसी लगा ली। परिजन जब कमरे में पहुंचे तो उन्हें साधना फंदे पर लटकी मिली। उन्होंने उसे तुरंत नीचे उतरा और फेलिक्स अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में चिकित्सकों ने साधना को मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि साधना पिछले काफी समय से बीमारी को लेकर डिप्रेशन में चल रही थी। पुलिस ने तीशवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

नोएडा वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द खत्म होगी बिजली की समस्या

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post