Sunday, 19 May 2024

फोनरवा चुनाव में योगेंद्र शर्मा पैनल की शानदार जीत, लोगों ने मनाया जश्न

Noida News : नोएडा शहर के सबसे बड़े संगठन फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजीडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन (FONRWA) के चुनाव में योगेन्द्र…

फोनरवा चुनाव में योगेंद्र शर्मा पैनल की शानदार जीत, लोगों ने मनाया जश्न

Noida News : नोएडा शहर के सबसे बड़े संगठन फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजीडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन (FONRWA) के चुनाव में योगेन्द्र शर्मा पैनल की शानदार जीत हुई है । इस जीत के साथ ही योगेन्द्र शर्मा एक बार फिर फोनरवा के अध्यक्ष बन गए हैं। इस अहम चुनाव में योगेंद्र शर्मा-केके जैन पैनल और राजीव गर्ग-सुखदेव शर्मा पैनल आमने सामने रहे। कुल 227 सदस्य मतदाताओं में से 225 मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Noida News | FONRWA Election Result 2024

फोनरवा चुनाव
फोनरवा चुनाव

आपको बता दें कि फोनरवा के सेक्टर 52 स्थित कार्यालय पर चुनाव प्र​क्रिया को संपन्न कराया गया। चुनाव संपन्न होने के बाद निर्वाचन अधिकारी एवं जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह ने चुनाव परिणाम की घोषणा करते हुए बताया कि अध्यक्ष पद पर योगेन्द्र शर्मा ने 79 मतों से विजयश्री हासिल की है, जबकि महासचिव पद पर केके जैन ने जीत दर्ज की है। साथ ही योगेन्द्र शर्मा के पैनल के सभी पदाधिकारी जीत गए हैं।

नोएडा शहर की सभी आरडल्ब्यूए को मिलाकर फैडरेशन आफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन यानि फोनरवा नामक संगठन बनाया गया है। नोएडा शहर के अधिकतर सेक्टरों का प्रतिनिधित्व करने के कारण फोनरवा को नोएडा की सबसे महत्वपूर्ण संस्था माना जाता है। फोनरवा के चुनाव में नोएडा के सभी सेक्टरों के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष और महासचिव वोटिंग करते हैं। आरडल्ब्यूए के पदाधिकारियों द्वारा की गई वोटिंग के बाद ही फोनरवा के अध्यक्ष तथा अन्य पदाधिकारियों का चयन होता है। गैर अधिकारिक तौर पर ही सही फोरनवा नोएडा शहर की सबसे अहम संस्था है। नोएडा शहर की विभिन्न जनसमस्याओं को नोएडा प्राधिकरण के समक्ष रखने का काम फोरनवा संस्था करती है।

Noida News

आपको बता दें कि फोनरवा चुनाव के लिए योगेंद्र शर्मा-केके जैन पैनल से अध्यक्ष पद के लिए योगेंद्र शर्मा, महासचिव पद के लिए केके जैन, कोषाध्यक्ष पद के लिए पवन यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए अशोक मिश्रा, विजय भाटी, देवेंद्र सिंह चौहान व सुशील यादव, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप वोहरा, अशोक शर्मा, लाटसाहब लोहिया व संजय चौहान, लीगल सचिव पद के लिए उमाशंकर शर्मा, सचिव पद के लिए विनोद शर्मा, सुखबीर, देवेंद्र सिंह और जीएस सचदेवा, सह सचिव पद के लिए सुशील शर्मा, कोशिंदर यादव, हिरदेश कुमार गुप्ता व राजेश सिंह तथा सह कोषाध्यक्ष पद के लिए भूषण शर्मा चुनाव मैदान में थे।

वहीं राजीव गर्ग-सुखदेव शर्मा पैनल से अध्यक्ष पद के लिए राजीव गर्ग, महासचिव पद के लिए सुखदेव शर्मा, ट्रेजर पद के लिए ओमवीर बंसल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए ओपी यादव, जेपी उप्पल, अनिल कुमार सिंह और विजय कुमार राणा, उपाध्यक्ष पद के लिए रामेश्वर यादव, कन्हैया लाल अवाना, विद्यासागर, पुष्पा शाह और बलराज गोयल, सेक्रेटरी लीगल पद के लिए लक्ष्मी नारायण, सचिव पद के लिए अनीता, जगदीश यादव, अनिल कुमार चौहान, सुभाष चौहान और पवन गोयल, संयुक्त सचिव पद के लिए गौरव यादव, नरोत्तम शर्मा, हीरालाल गुप्ता तथा दिगंबर नौटियाल तथा सह कोषाध्यक्ष पद के लिए पुनीत शुक्ला चुनाव मैदान में थे।

कौन होगा ‘INDIA’ का पीएम चेहरा, कांग्रेस और सपा ने कितनी सीटें मांगी ?

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post