Friday, 3 May 2024

डीएम ने घर जाकर मीरा को दिया आयुष्मान कार्ड

Ayodhya News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते शनिवार को राम नगरी अयोध्या दौरे पर पहुंचे थे। अयोध्या पहुंकर प्रधानमंत्री नरेंद्र…

डीएम ने घर जाकर मीरा को दिया आयुष्मान कार्ड

Ayodhya News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते शनिवार को राम नगरी अयोध्या दौरे पर पहुंचे थे। अयोध्या पहुंकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्मित एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अपने इस अयोध्या प्रवास के दौरान ही प्रधानमंत्री मोदी ने एक खास काम और किया।

Ayodhya News

दरअसल प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पीएम उज्जवला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी मीरा मांझी के घर अचानक ही पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने उनके घर बैठकर चाय पी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उनके परिवार से बात भी की। वहीं पीएम मोदी के दौरे के थोड़ी देर बाद ही मीरा मांझी को आयुष्मान कार्ड भी दे दिया गया। इसके लिए बाकायदा मुख्यमंत्री की तरफ से आदेश भी जारी किया गया। आदेश जारी होने के बाद मीरा मांझी को आयुष्मान कार्ड दिया गया।

पीएम को बताई थी इलाज की समस्या

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के दौरान मीरा मांझी और उलके परिवार ने इलाज से जुड़ी समस्या बताई। इस पर देर शाम मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा को अवगत कराया कि मीरा को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना में शामिल करने का निर्णय लिया गया है। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें योजना में शामिल करने की संस्तुति दी। देर शाम जिलाधिकारी नितीश कुमार ने मीरा के घर पहुंच कर उन्हें योजना में शामिल होने संबंधी पत्र सौंपा। इसके तहत अब मीरा, उनके पति सूरज कुमार और बच्चे दुर्गेश्वरी, वीर और नैतिक को योजना में शामिल किया जाएगा। इन्हें जल्द ही आयुष्मान कार्ड भी मुहैया कराया जाएगा।

डीएम ने घर जाकर दिया आयुष्मान कार्ड

सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से अयोध्या जिलाधिकारी को एक पत्र जारी किया गया था। जिसमे लिखा था कि‘अयोध्या निवासी श्रीमति मीरा पत्नी सूरज कुमार निवासी 756 कन्धरपुर को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत आच्छादित किए जाने का निर्णय लिया गया है। अत: श्रीमती मीरा को यथाशीघ्र आयुष्मान कार्ड निर्गत कराकर अवगत कराने का कष्ट करें।’ वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से पत्र जारी होने के बाद अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने खुद मीरा मांझी के घर जाकर उन्हें आयुष्मान कार्ड प्रदान किया।

Ayodhya News पीएम मोदी ने मीरा घर पी थी चाय

आपको बता दें कि मीरा मांझी प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं। साथ ही पीएम मोदी ने शनिवार को उनके घर जाकर पूरे परिवार से मुलाकात की, जिसके बाद मीरा मांझी चर्चा में हैं। वहीं पीएम मोदी के घर आने पर मीरा मांझी ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी हो रही है। इस मौके पर पीएम मोदी ने बच्चे को ऑटोग्राफ भी दिया। इसमें उन्होंने वंदे मातरम लिखा। मीरा ने कहा कि पीएम मोदी ने हमारे घर में चाय पी। उन्होंने कहा कि चाय का स्वाद बहुत अच्छा है। पीएम ने कहा कि चाय थोड़ी मीठी कर है। इस दौरान पीएम ने कहा कि मैं भी चाय बनाता था। मीरा ने आगे कहा कि मेरे घर में तो भगवान आ गए। कभी ख्वाब में नहीं सोचा था। मुझे एक घंटे पहले ही पता चला था कि मेरे घर मोदी आ रहे हैं।

New Year 2024 पर शराब पीकर हुडदंग मचाने वालों पर चलेगा नोएडा पुलिस का डंडा, जाएंगे सीधे जेल

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post