Saturday, 4 May 2024

एक साथ 7 लाइन में होंगे रामलला के दर्शन, प्रसार भारती पर होगा सीधा प्रसारण

Ayodhya News : कुछ ही दिनों में रामनवमी का पर्व आने वाले है, जिसके लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या में…

एक साथ 7 लाइन में होंगे रामलला के दर्शन, प्रसार भारती पर होगा सीधा प्रसारण

Ayodhya News : कुछ ही दिनों में रामनवमी का पर्व आने वाले है, जिसके लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित राममंदिर में भक्तों के आने का सिलसिला भी तेजी से बढ़ने लगा है। भक्तों की भीड़ को देखते हुए राममंदिर ट्रस्ट की ओर से दर्शन के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। इसी के चलते अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद मणिराम दास छावनी में बैठक का आयोजन किया गया। जहां कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। जानकारी के अनुसार रामनवमी पर भीड़ देखते हुए अयोध्या आने वाले भक्तों को अब श्रीराम लला के दर्शन के लिए चार की बजाय सात पंक्तियों देखने को मिलेंगी। इसके अलावा 24 घंटे रामलला के दर्शन पर भी बैठक में मंथन किया गया। जिसके बाद बैठक में यह तय हुआ कि लगभग 19 से 20 घंटे राम भक्तों के लिए रामलला के पट खुले जाएंगे, जबकि तीन से चार घंटे श्रृंगार और भोग में लगेगा।

LED स्क्रीन पर होगा सीधा प्रसारण

इसके अलावा रामनवमी के दौरान आयोध्या में आने वाले भक्तों की भीड़ को देखते हुए बैठक में यह तय हुआ कि रामनवमी पर नगर निगम सहित आस-पास की बाजारों में लगभग सौ एलईडी स्क्रीन से सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके साथ ही भक्तों को गर्मी के दौरान गर्म फर्श पर न खड़ा होने पड़े, इसलिए मैट बिछाई जाएगी। रामलला के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों के के लिए पानी और ओआरएस की व्यवस्था भी की जा रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि रामनवमी के मौके पर सौ जगह एलईडी से सीधा प्रसारण होगा। रामनगरी और आसपास के प्रमुख मार्केट में एलईडी स्क्रीन के जरिए रामलला के जन्मोत्सव का किया जाएगा। सीधा प्रसारण प्रसार भारती के माध्यम से होगा। Ayodhya News 

प्रसार भराती से होगा प्रसारण

अयोध्या के राम मंदिर में रामनवमी के अवसर पर राम मंदिर ट्रस्ट ने लोगों से अपील की है कि प्रसार भारती चैनल पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। जिससे लोग घर बैठे ही रामलला के जन्मोत्सव का दर्शन कर सकें। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपने आस-पड़ोस गांव और कस्बो में रामलला का जन्मोत्सव मनाए।

किसान नेता ने दी CM योगी को भद्दी गालियां, ऑडियो हुआ वायरल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post