Saturday, 4 May 2024

रामलला के दर्शन के लिए इस रूप में पहुंचे ‘बजरंगबली’

Ayodhya News : अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए आम श्रद्धालुओं के लिए भव्य और दिव्य मंदिर के द्वार…

रामलला के दर्शन के लिए इस रूप में पहुंचे ‘बजरंगबली’

Ayodhya News : अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए आम श्रद्धालुओं के लिए भव्य और दिव्य मंदिर के द्वार खोल दिए गए हैं। जिसके बाद से लाखों की संख्या में भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं। हर कोई बस रामलला के एक बार दर्शन करने को आतुर है। इसी कड़ी में मंगलवार को अयोध्या में एक अनोखी घटना देखी गई। जहां एक बंदर पुलिसकर्मियों की नजर से बचता हुआ अचानक से राम मंदिर के गर्भ गृह में पहुंच गया।

Ayodhya hindi News

राम लला के गर्भ गृह में पहुंचा बंदर

बंदर को रामलला के गर्भ गृह में जाता देख राम मंदिर में तैनात पुलिसकर्मियों ने उसको पकड़ने के लिए दौड़ी, परंतु बंदर उनसे बचकर सीधे गर्भ गृह में पहुंच गया। जब पुलिसकर्मी गर्भ गृह में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि बंदर रामलला को एकटक निहार रहा है। इसके बाद बंदर बिना किसी भी सामान को छेड़े मंदिर परिसर से बाहर भी निकल गया। अयोध्या राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपने सोशल मीडिया अकांउट पर इस घटना के बारे में जानकारी दी। सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि बंदर के रूप में ‘बजरंगबली’ रामलला के दर्शन करने के लिए गर्भ गृह में आए थे।

बिना किसी को परेशान किए भागा बंदर

अयोध्या राम मंदिर में हुई इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए ट्रस्ट ने बताया कि शाम को लगभग 5:50 बजे एक बंदर दक्षिणी द्वार से गूढ़ मंडप से गुजरते हुए सीधे गर्भ गृह में चला गया और उत्सव मूर्ति के पास तक पहुंच गया। बंदर को मंदिर में जाता देख सुरक्षाकर्मी उसे पकड़ने के लिए गए, क्योंकि उन्हें डर था कि बंदर कहीं रामलला की मुर्ति को गिरा न दे। पुलिसकर्मी बंदर को पकड़ने गए तो वह शांति से भागते हुए उत्तरी द्वार की तरफ से दर्शनार्थियों के बीच में से होता हुआ, बिना किसी को नुकसान पहुंचाए पूर्वी द्वार से बाहर निकल गया।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post