Thursday, 2 May 2024

मुजफ्फरनगर समेत यूपी की 8 सीटों पर मतदान का ताज़ा हाल, दुल्‍हन ने भी डाला वोट

UP News :  यूपी के 8 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है ।  मुजफ्फरनगर में सुबह 9 बजे तक 12.1…

मुजफ्फरनगर समेत यूपी की 8 सीटों पर मतदान का ताज़ा हाल, दुल्‍हन ने भी डाला वोट

UP News :  यूपी के 8 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है ।  मुजफ्फरनगर में सुबह 9 बजे तक 12.1 प्रतिशत मतदान, सहारनपुर में सुबह 9 बजे तक 11 प्रतिशत मतदान, मुरादाबाद में सुबह 9 बजे तक 11.76 प्रतिशत मतदान, कैराना में सुबह 9 बजे तक 9.2 प्रतिशत मतदान, नगीना में सुबह 9 बजे तक 13.9 प्रतिशत मतदान , पीलीभीत में सुबह 9 बजे तक 13.36 प्रतिशत मतदान, बिजनौर में सुबह 9 बजे तक 9.3 प्रतिशत मतदान, रामपुर में सुबह 9 बजे तक 10.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है ।

सुबह 9 बजे तक यूपी की 8 सीटों पर 12.66 फीसदी मतदान हो चुका है । 8 सीटों पर 80 प्रत्याशी मैदान में हैं । 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर किया पोस्ट 

 

मायावती ने जनता से वोट डालने की अपील की है । पहले मतदान फिर जलपान करें,पूरे होश व जोश के साथ बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें, रोज़गार, सुरक्षा देने वाली अच्छी सरकार देश में बने-, स्वाभिमान-युक्त जीवन देने वाली सरकार देश में बने।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर किया पोस्ट

 

UP News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा है, आज लोकतंत्र के महापर्व का प्रथम चरण है- सभी सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है- आज मतदान अवश्य करें, आपका एक वोट ‘भारत’ को सशक्त बनाएगा , इसलिए ध्यान रहे,पहले मतदान, फिर जलपान।

दुल्‍हन ने भी डाला वोट

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में अपना वोट डालने के लिए मुजफ्फरनगर में मतदान केंद्र संख्या 193-194 पर एक दुल्हन पहुंची। दुल्‍हन ने कहा, “चुनाव में वोट डालना हर नागरिक का अधिकार है। मैं यहां अपने चाचा को पूरा समर्थन देने आई हूं।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने डाला वोट

 

 

मुजफ्फरनगर लोक सभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने अपने पैतृक गांव कुटबा में वोट डाली है। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रही। साथी डॉक्टर संजीव बालियान ने लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील भी की है।

समाजवादी पार्टी ने एक्स पर पोस्ट किया

कैराना लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग को लेकर सपा ने लिखा है , मतदान धीमी गति से चल रहा है , इस्लामिया इंटर कॉलेज में धीमी गति से मतदान हो रहा है , प्रशासन जबरन मतदान की गति प्रभावित कर रहा है, चुनाव आयोग इसका संज्ञान ले और निष्पक्ष मतदान हो ।

डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने कहा है  पश्चिमी यूपी में BJP की हवा चल रही है , हारी हुई सीटें भी BJP के खाते में होंगी ।  लोग जाति धर्म से हटकर वोट कर रहे हैं , सभी सीटें BJP के खाते में होंगी ।

UP News

लोकतंत्र के महापर्व का हुआ आगाज, 16 राज्य और 5 केंद्र शासित प्रदेश में वोटिंग जारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post