Saturday, 4 May 2024

अखिलेश का ये कैसा खेल, प्रत्याशी बदलकर चुनाव कर रहे “मटियामेल”

Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में लोकसाभ चुनाव का माहौल जारी है। दूसरे चरण के मतदान…

अखिलेश का ये कैसा खेल, प्रत्याशी बदलकर चुनाव कर रहे “मटियामेल”

Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में लोकसाभ चुनाव का माहौल जारी है। दूसरे चरण के मतदान में अब कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है। ऐसे में कई सीटों को लेकर पार्टी प्रमुख असमंजस में है। उत्तर प्रदेश में अभी भी प्रत्याशियों को बदने का दौर जारी है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सबसे ज्यादा बार अपने प्रत्याशियों को बदल चुकी है। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की एक लोकसभा सीट पर चौथी बार अपना प्रत्याशी बदला है।

Lok Sabha Election 2024

चौथी बार बदला प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मिश्रिख लोकसभा सीट पर चौथी बार अपना प्रत्याशी बदल दिया है। अखिलेश यादव नें अब पूर्व सांसद राम शंकर भार्गव को टिकट दे दिया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने रामपाल राजवंशी उनके बाद बेटे मनोज राजवंशी और फिर मनोज राजवंशी की पत्नी संगीता राजवंशी को टिकट दिया था। हालांकि अब समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद राम शंकर भार्गव को मिश्रिख लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है।

राजवंशी से सपा प्रमुख ने नहीं की मुलाकात

समाजवादी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व सांसद रामशंकर भार्गव को टिकट दे दिया है। जिसके बाद राजवंशी परिवार ने इसका विरोध करते हुए नाराजगी जताई है। मनोज राजवंशी और उनकी पत्नी संगीता राजवंशी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास पर उनसे मुलाकात करने भी पहुंचे थे। उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात की कोशिश की। लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इन लोगों से मुलाकात तक नहीं की। अखिलेश यादव अपने चुनाव प्रचार के लिए अलीगढ़ के लिए रवाना हो गए। राजवंशी परिवार की तरफ से भी निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया है। सोशल मीडिया पर मनोज राजवंशी और उनकी पत्नी संगीता राजवंशी की तरफ से एक पोस्ट भी शेयर की गई है। इसमें उन्होने कहा है कि अब वह लोग निर्दल लोक सभा चुनाव लड़ेंगे।

कई सीटों पर बदले थे प्रत्याशी

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने इससे पहले मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर और मिश्रिख सहित तमाम अन्य सीटों पर प्रत्याशी बदले थे। समाजवादी पार्टी के अंदर प्रत्याशियों के चयन और बाद में फिर बदल को लेकर लंबी खींचतान देखने को मिली है। इसके बाद अखिलेश यादव ने एक बार फिर निश्चित सीट पर प्रत्याशी बदल दिया है। स्थानीय स्तर पर अब और गुटबाजी होने की जानकारी भी लगातार मिल रही है।

चुनाव न लड़ने पर अखिलेश पर बीजेपी ने साधा निशाना, कहा-हार का सता रहा है डर

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post