Saturday, 4 May 2024

श्याम सिंह यादव ने की बसपा से बगावत, थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन?

Uttar Pradesh News : चुनावी माहौल के बीच पार्टियों के नेताओं में अदला बदली की जंग छिड़ गई है। कोई…

श्याम सिंह यादव ने की बसपा से बगावत, थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन?

Uttar Pradesh News : चुनावी माहौल के बीच पार्टियों के नेताओं में अदला बदली की जंग छिड़ गई है। कोई बसपा छोड़ रहा है, तो कोई कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी शामिल हो रहा है। ऐसे में बसपा पार्टी के नेता एक-एक करके हाथी से उतरते दिख रहे है। हाल ही में यूपी के रितेश पांडे के बाद बसपा पार्टी का एक और नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं।

श्याम सिंह यादव क्यों हुए कांग्रेस में शामिल?

दरअसल बसपा से जौनपुर सांसद श्याम सिंह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। क्योंकि उन्होंने 25 फरवरी यानी आज आगरा में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शिरकत की। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि श्याम सिंह यादव संसद के बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी से मिले थे। वह संसद भवन से राहुल के साथ उनकी गाड़ी में बैठकर 10 जनपथ स्थित उनके आवास गए थे। इससे पहले श्याम सिंह यादव के भाजपा में भी शामिल होने की अटकलें थीं, जब उन्होंने केंद्रीय बजट और यूपी सरकार के बजट की तारीफ की थी।

Uttar Pradesh News 

बसपा सांसद क्यों छोड़ रहे पार्टी

बता दें कि श्याम सिंह यादव की बसपा से बगावत की अटकलें 2022 से ही लगाई जा रही हैं, जब वह कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे। तब उन्होंने कहा था कि राहुल यह यात्रा देश में सद्भावना को बढ़ावा देने के लिए निकाल रहे हैं और इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। राहुल गांधी ने भी अपनी यात्रा में शामिल होने के लिए बसपा सांसद का आभार जताया था और उन्हें एक पत्र भी लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था, ‘संसद के सदस्य के रूप में, आप भारत के लोकतांत्रिक ढांचे की रीढ़ हैं और हमारे लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करते हैं’

खबरों के मुताबिक इससे पहले अंबेडकर नगर से बहुजन समाज पार्टी के लोकसभा सांसद रितेश पांडे ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है। दिल्ली बीजेपी दफ्तर में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के यूपी प्रभारी बैजयंत पांडा, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने उनका पार्टी में स्वागत किया। बहुजन समाज पार्टी के कुछ और सांसदों के पार्टी छोड़ने की अटकलें हैं। बसपा के कई सांसद नए विकल्प तलाश रहे हैं।

चुनाव से पहले BSP को झटका, यूपी सांसद रितेश बीजेपी में हुए शामिल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post